BMC ने मुंबई के 157 ब्रिजों की संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट की समीक्षा के दिए निर्देश | BMC direct one of their consultants to carry out inspections and review the structural audit report of 157 bridges in Mumbai

BMC ने मुंबई के 157 ब्रिजों की संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट की समीक्षा के दिए निर्देश

BMC ने मुंबई के 157 ब्रिजों की संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट की समीक्षा के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 16, 2019/12:18 pm IST

मुंबई: गुरुवार शाम मुबई में हुए हादसे को लेकर बीएमसी सख्त रवैया अपना रही है। बीएमसी ने शनिवार को अपने सला​हकार को मुबई के 157 फुटब्रिजों की संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट की विस्तृत समीक्षा करने का निर्देश जारी किया है। साथ ही य​ह भी कहा है कि एक म​हीने के भीतर सभी पुलों की जांच रिपोर्ट पूरी हो जानी चाहिए। बता दें कि मामले में शुक्रवार को बीएमसी ने दो ​अधिकारियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे।

Read More: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया कन्हर नदी पर बना एनीकट, पानी में बह गया 7 करोड़ का मटेरियल

गौरतलब है कि गुरुवार शाम मुंबई के शिवाजी टर्मिनस के पास एक फुट ब्रिज ढह गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे से 34 लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों का उपचार एक निजी अस्पताल में जारी है। घायलों के उपचार का पूरा खर्च सरकार ने वहन करने की बात कही है। साथ ही मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 50—50 हजार रुपए अर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

Read More: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, कहा- नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव 2019

बीएमसी ने ली जिम्मेदारी
मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”बीएमसी के शीर्ष अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि पुल नगर निकाय के अधिकार क्षेत्र और रखरखाव के अंतर्गत आता है। इसे बनाने या इसके रखरखाव में रेलवे की कोई भूमिका नहीं थी। इसलिए, एफओबी के ढहने के संबंध में रेलवे के अधिकारियों पर लापरवाही का सवाल ही नहीं उठता है।

 
Flowers