बच्चों के लिए कुत्ते के मुंह से छीन ली रोटी, गरीब बस्तियों में भुखमरी के हालात | Bread snatched from dog's mouth for children Conditions of starvation in poor settlements

बच्चों के लिए कुत्ते के मुंह से छीन ली रोटी, गरीब बस्तियों में भुखमरी के हालात

बच्चों के लिए कुत्ते के मुंह से छीन ली रोटी, गरीब बस्तियों में भुखमरी के हालात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 5, 2020/7:12 am IST

भागलपुर । कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 14 अप्रैल तक पूरे देश में सभी गतिविधियों को लॉकडाउन कर दिया गया है। बंदी के इस माहौल में लोगों ने बाहरी समाज से दूरियां बना ली हैं। सरकार की भी लोगों से यहीं अपील है कि वो घरों से बाहर न निकलेंऔर ना ही घर पर किसी को बुलाएं । इन परिस्थितियों सबसे ज्यादा खामियाजा गरीबों-मजदूर वर्ग को उठाना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि लोग कई दिनों से भूखे हैं। सबसे दर्दनाक तस्वीर बिहार के भागलपुर से सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें-लॉक डाउन के दौरान राशन के लिए मोहताज हुए नक्सली, सरपंचों ओर ग्रामीण…

भागलपुर में सड़क के किनारे रोटी का एक टुकड़ा पड़ा हुआ था। उस रोटी के टुकड़े को खाने के लिए जैसे ही एक कुत्ता वहां पहुंचा, तभी वहां दो महिलाएं आ गईं, कुत्ता ने रोटी को मुंह में दबोचना चाहा पर उससे पहले एक महिला ने तकरीबन कुत्ते के मुंह से उसका निवाला छीन लिया। हालांकि महिला भी बेहद मजूबर थी। जानकारी के मुताबिक उस इलाके में गरीबी इस तरह पैर पसारे हुए है, कि बड़ो को छोड़िए बच्चों को एक वक्त की रोटी नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें- बड़वानी जिले में एक किशोरी समेत 3 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, परिवार …

ये पूरा वाकया वहीं पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। कुछ लोगों ने जरुरतमंदों की मदद के लिए इस तरह के वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोज कर दिया है।महिलाओं की इस मजबूरी को देखकर लोगों रुह कांप गई। हालांकि अब लोग भी गरीबों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जिससे जो बन पड़ रहा है मदद कर रहा है।

 
Flowers