बजट 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, ये हो सकता है बदलाव | Budget 2019: Finance Minister Nirmala Sitharaman will present the budget today, it may change

बजट 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, ये हो सकता है बदलाव

बजट 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, ये हो सकता है बदलाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 5, 2019/1:02 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार शुक्रवार को केंद्रीय बजट पेश करने जा रही है। वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रही मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। हालांकि अपने पहले कार्यकाल के दौरान फरवरी माह में पेश किए अंतरिम बजट में आयकर छूट से जुड़े प्रस्तावों का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भी जनता को राहत देने वाला बजट पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें: नगरीय प्रशासन अधिकारियों को मंत्री ड​हरिया का दो टूक, कहा- तय समय पर 

जानकारों का मानना है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में 5 जुलाई को पेश किए जाने वाले बजट में जनता को टैक्स में राहत मिल सकती है। वहीं, यह भी माना जा रहा है कि बजट विकास समर्थक होगा। उम्मीद की जा रही है कि बजट के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटने में मदद मिलेगी, जिसमें इस साल गिरावट देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें: इन 24 जिलों को मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- कुछ ही घंटों में भारी बारिश की संभावना

मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में टैक्स में छूट देने का ऐलान किया था। इस लिहाज से माना जा रहा है कि सरकार आयकर में छूट की सीमा ढाई लाख से तीन लाख रूपए कर सकती है। इससे पहले मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान आयकर की सीमा को दो लाख से बढ़ाकर ढाई लाख कर दिया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bwGftnK48IQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers