रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन | Bumper recruitment in railway, golden opportunity for 12th pass

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:54 AM IST, Published Date : March 27, 2019/11:25 am IST

नई दिल्ली। आरआरबी ने नॉन टेक्निकल स्टाफ के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन के लिए 31 मार्च, 2019 आखिरी तारीख है। एनटीपीसी कैटेगरी में जूनियर क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनी क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड्स जैसे पदों पर सरकारी नौकरी निकाली गई है। आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrbonlinereg.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।पदों का नाम और पदों की संख्या की जानकारी आप आरआरबी की वेबसाइट से ले सकते हैं। न्यूनतम योग्यता 12वीं पास और ग्रेजुएट ही निर्धारित की गई है।

पढ़ें-शिक्षकों के 878 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

आवेदनकर्ता की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है। वही अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से विस्तार से लें।

पढ़ें- ड्राइवर के पदों पर भर्ती, योग्यता- दसवीं पास.. जल्द करें आवेदन

आवेदक का चयन सीबीटी, स्किल टेस्ट के आधार पर होगा लेकिन ध्यान रहे कि सीबीटी 2 चरणो में संपन्न होगा। इन दोनों प्रक्रियाओं के बाद दस्तावेज़ों का सत्यापन और मेडिकल टेस्ट भी संपन्न कराया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन आरआरबी की रीजनल वेबसाइट पर जाकर किए जा सकते हैं। अपने अपने रीजन की वेबसाइट पर जाएं और आवेदन करें।

 
Flowers