महाराष्ट्र बस हादसे में एक शख्स की बची जान, अब तक 22 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | Bus Accident:

महाराष्ट्र बस हादसे में एक शख्स की बची जान, अब तक 22 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र बस हादसे में एक शख्स की बची जान, अब तक 22 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 29, 2018/3:38 am IST

रायगढ़। महाराष्ट्र के महाबलेश्वर क्षेत्र में शनिवार को बस हादसे के बाद शवों को निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अबतक कुल 22 शव निकाले जा चुके हैं। बस पांच सौ फीट नीचे खाई में गिरी थी। जंगल और खाई होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हो रही है। शनिवार शाम से शुरू हुई NDRF की रेस्क्यू ऑपरेशन देर रात तक चली। तड़के सुबह फिर से ऑपरेशन शुरू किया गया। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट के मुताबिक सभी शवों को आज निकाल लिया जाएगा। 

पढ़ें-सड़क न बनने पर विधायक ने इस तरह किया विरोध-प्रदर्शन, देखिए वीडियो

आपको बतादें के पोलादपुर और महाबलेश्वर क्षेत्र में बस हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई। इस बस में कुल 34 लोग सवार थे। इनमें से सिर्फ़ एक व्यक्ति की जान बच सकी। प्रकाश सावंत देसाई नाम के ये शख्स बस के खाई में गिरने के पहले एक पेड़ पर पहुंच गए और अपनी जान बचाई। ये बस हादसा रायगढ़ जिले में हुआ। दापोली कोंकण कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को महाबलेश्वर ले जा रही ये बस अचानक खाई में गिर गई। प्रकाश ने बताया कि मंजिल तक पहुंचने से पहले ही हादसे का शिकार हो गई। बारिश की गिली मिट्टी में बस का पहिया फिसलकर बाईं और खाई में जा गिरा। 

पढ़ें- देश भर के पैराशिक्षक 29 जुलाई को जुटेंगे दिल्ली में, छत्तीसगढ़ से वीरेंद्र दुबे शामिल होंगे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के रिश्तेदारों को 4 लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा, दुर्घटना के घायलों का खर्चा भी सरकार उठायेगी। बारिश और मिट्टी के कारण राहत कार्य में मुश्किल हो रही है लेकिन राहत टीम अपना काम लगातार कर रही है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत काम में मदद की अपील की।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 

 

 

 

 
Flowers