पाकिस्तान में चीनी यात्रियों से भरी बस को बम से उड़ाया, 9 चीनी इंजीनियर्स की मौत.. 39 से ज्यादा घायल | Bus full of Chinese passengers blew up in Pakistan, 9 Chinese engineers killed.. More than 39 injured

पाकिस्तान में चीनी यात्रियों से भरी बस को बम से उड़ाया, 9 चीनी इंजीनियर्स की मौत.. 39 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में चीनी यात्रियों से भरी बस को बम से उड़ाया, 9 चीनी इंजीनियर्स की मौत.. 39 से ज्यादा घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 14, 2021/9:12 am IST

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में बस को निशाना बनाकर किए गए धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई। इसमें 9 चीनी नागरिक भी शामिल हैं। बस को निशाना बनाने के लिए ही सड़क किनारे बम प्लांट किया गया था। मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। 

पढ़ें- 7th pay commission latest update on DA 2021 : सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दी सौगात.. 28% कर दिया गया DA.. मोदी कैबिनेट का फैसला

पाक मीडिया इसे पूरी सोची समझी रणनीति के तहत किया गया हमला बता रही है। इन चीनी कामगारों को दासू बांध के निर्माण स्‍थल पर ले जाया जा रहा था।

पढ़ें- ‘महंगाई डायन’ भाजपा के लिए अप्सरा, मोदी सरकार इतिहा…

इस घटना में पाकिस्‍तानी सेना के दो जवानों की मौत हो गई है। सभी घायलों के शव को स्‍थानीय अस्‍पताल में ले जाया गया है। पाकिस्‍तानी सुरक्षा बल इस पूरे हमले की जांच कर रहे हैं।

पढ़ें- संसद के बाद प्रदर्शन करेंगे किसान, बसों से 200 लोग …

अफसरों की माने तो उत्तरी पाकिस्तान के ‘ऊपरी कोहिस्‍तान में चीनी इंजीनियरों को ले जा रही बस में धमाका हुआ। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने बताया कि कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। उसने बताया कि 39 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं।