दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का बढ़ रहा कारवां, सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर रहे पैदल | Caravan of people stranded in other states, walking distance of hundreds of kilometers

दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का बढ़ रहा कारवां, सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर रहे पैदल

दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का बढ़ रहा कारवां, सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर रहे पैदल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 27, 2020/2:06 pm IST

लखनऊ, यूपी। लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों के निकलने का काफिला जारी है। मजदूर वर्ग के कामगार तीन सौ से चार सौ किलोमीटर तक का सफर पैदल ही तय कर रहे हैं। हाईवे से लगातार लोगों का कारवां गुजर रहा है। अमरोहा के गजरौला में नौकरी से निकाले जाने का गम और कोरोना के दुष्प्रभाव की चिंता लोगों में साफ झलक रही थी।

पढ़ें- 14 अप्रैल तक सभी घरेलु उड़न रद्द, कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को लेकर DGCA ने लि…

दिल्ली की दिशा से गुरुवार को भी हाईवे पर सैकड़ों की तादाद में पैदल लोगों की टोलियां मुरादाबाद की दिशा में कूच करती नजर आईं। मीडिया ने कुछ लोगों को रोककर उनसे बात की तो उनका दर्द छलक पड़ा। गांव मंडोली दिल्ली से नागफनी मुरादाबाद जा रहे नसीम, शब्बू और आलम ने बताया कि वे सुबह पांच बजे दिल्ली से चले थे। कई वाहन बदलकर किसी तरह गढ़ चौपला पहुंचे और अब वहां से पैदल ही मुरादाबाद जा रहे हैं।

पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान शादी! पुलिस ने 25 बारातियों को बीच रास्ते से लौटा…

दिल्ली से पैदल ही लखीमपुर खीरी जा रहे सुरेश, मेरठ से शाहजहांपुर जा रहे संजय, मेरठ से जेबीगंज जा रहे रामरतन सिंह की आंखों से आंसू छलक रहे थे। रुहांसी आवाज में इन्होंने बताया कि जेब में एक भी रुपया नहीं है। दो दिन से खाना भी नहीं खाया। रास्ते में पानी पी-पीकर ही काम चला रहे हैं।