CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद एएमयू के 10 हजार छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज, वसूली जाएगी नुकसान की राशी | Case filed against 10 thousand students of Aligarh Muslim University

CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद एएमयू के 10 हजार छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज, वसूली जाएगी नुकसान की राशी

CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद एएमयू के 10 हजार छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज, वसूली जाएगी नुकसान की राशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : December 28, 2019/7:16 am IST

अलीगढ़। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 10 हजार छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि प्रदर्शनों के दौरान सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान हुआ है। अब मामला दर्ज कर आरोपियों से इसकी भरपाई के लिए बवालियों से वसूली किए जाएंगे।

Read More News:एसबीआई के ग्राहकों के साथ अब नहीं होगी धोखाधड़ी, 1 जनवरी से बदल रहा ये नियम,  

15 दिसंबर के बवाल में आरएएफ की ओर से भी 10 हजार छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। शिकायत में बवाल के दौरान आरएएफ के नुकसान का उल्लेख किया है। कमांडेंट की ओर से सरकारी कार्य में बाधा, बल्वा व 144 के उल्लंघन की धाराओं में दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि डीएम के बुलावे पर उनकी वाहिनी ने दो कंपनी क्रमश: A / 108, D / 108 एएमयू सर्किल पर तैनात थी।

Read More News:CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- हमें “ संविधान बचाओ – भारत बचाओ “ का संद…

इसी दौरान बवाली युवकों/छात्रों की भीड़ ने हंगामा करते हुए हमला बोल दिया। काफी प्रयास के बावजूद जब वो लोग नहीं माने, तो उनपर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अनुमति से हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हल्का लाठी बल प्रयोग किया गया।

Read More News:महाराष्ट्र के घाटकोपर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत, एक ल…