किसान आंदोलन पर टिप्पणी का मामला, अमेरिकन उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस की वाइट हाउस ने की बोलती बंद | Case of comments on farmer movement, White House of Meena Harris, niece of American Vice President Kamala Harris

किसान आंदोलन पर टिप्पणी का मामला, अमेरिकन उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस की वाइट हाउस ने की बोलती बंद

किसान आंदोलन पर टिप्पणी का मामला, अमेरिकन उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस की वाइट हाउस ने की बोलती बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 15, 2021/11:30 am IST

वॉशिंगटन। भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी करने वाली अमेरिका की उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को राष्‍ट्रपति कार्यालय वाइट हाउस से तगड़ा झटका लगा है। वाइट हाउस ने अब मीना हैरिस को स्‍पष्‍ट रूप से कहा है कि वह कमला हैरिस का नाम अपने ब्रांड को बनाने में न करें।

ये भी पढ़ें: ट्रांसजेंडर बना WWE का मशहूर रेसलर, चोरीछुपे पहन रहा था मां के कपड़े, शादी के…

वाइट हाउस के एक अधिकारी के अनुसार मीना हैरिस का अपने ब्रांड को बढ़ावा देने का नैतिक असर पड़ सकता है। मीना हैरिस के बारे में उन्होंने कहा, ‘कुछ चीजों को ठीक नहीं किया जा सकता है।’ मीना हैरिस का ब्रांड बाइडेन-कमला हैरिस की नई नवेली सरकार के लिए एक संवेदनशील मुद्दा बन गया है।

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया में भारी बारिश से भूस्खलन, दो व्यक्तियों की मौत, 16 लापता

मीना हैरिस पेशे से वकील हैं और अब उद्यमी बन गई हैं और उनके इंस्‍टाग्राम पर 8 लाख फॉलोवर हैं। इंस्‍टाग्राम पर वह राजनीतिक से लेकर निजी मुद्दों पर अक्‍सर कॉमेंट करती रहती हैं। उन्‍होंने महिलाओं के एक कपड़ों का ब्रांड बनाया है। कमला हैरिस के उपराष्‍ट्रपति बनने से ठीक पहले उनकी किताब जारी हुई थी। वह कई टीवी डिबेट्स में कई मुद्दों पर राय देती रही हैं।

ये भी पढ़ें: Sexual Abuse In Parliament: संसद के अंदर मंत्री ने की महिला से रेप …

चुनाव के बाद वाइट हाउस के वकीलों ने उन्‍हें कहा कि वह ऐसा कोई प्रॉडक्‍ट नहीं बना सकती हैं जिसमें उपराष्‍ट्रपति का नाम हो। वाइट हाउस के एक अधिकारी ने यहां तक कह दिया कि किताब पर ‘वाइस प्रेसिडेंट आंटी’ ल‍िखना भी नैतिकता के वर्तमान नियमों के खिलाफ है। संघीय वकीलों ने मीना हैरिस को नए नियमों के बारे में जानकारी दी है लेकिन वह इसके बाद भी बाइडेन के डोनर के साथ निजी प्‍लेन में उड़ती देखी गई हैं।

ये भी पढ़ें: पेरू की विदेश मंत्री ने गुप्त तरीके से टीका लगवाने के मामले में दिय…

बता दें कि भारत में हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में पिछले दिनों मीना हैरिस कूद पड़ी थीं। मीना हैर‍िस अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी हैं जिन्हें अब से पहले भारत में शायद ही कोई जानता हो। हालांकि, पेशे से वकील मीना लेखिका के तौर पर भी अमेरिका में काफी फेमस हैं। उन्होंने हाल ही में आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था जिसके बाद वह भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े के निशाने पर आ गईं।

 
Flowers