हिरासत में युवक की मौत का मामला, समिति की रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल | Case of death of young man in custody After the report of the committee, BJP raised questions on the functioning of the police

हिरासत में युवक की मौत का मामला, समिति की रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

हिरासत में युवक की मौत का मामला, समिति की रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 7, 2019/7:13 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित एकात्म परिसर में बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेस कर पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए थाने के बैरक में कृष्णा सारथी की मौत के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें- हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी आखिरकार बनीं नेता, जवाहर लाल स्‍टेडियम में थामा कमल का हाथ

बता दें कि सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने में 26 जून 2019 को एक युवक का फंदे से लटका हुआ शव मिला था। पुलिस ने युवक को मारपीट के आरोप में हिरासत में लिया था। इसके बाद ड्यूटी पर लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही करते हुए थानेदार सहित 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए थे। युवक के आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- सांप ने तीन को डसा, बुजुर्ग महिला और बच्चे की मौत, एक की हालत गंभीर.. देखिए

वहीं इस मामले को लेकरर भाजपा ने जांच टीम बनाई थी। टीम में 2 भाजपा विधायक डॉ कृष्णा मूर्ति बांधी और सौरभ सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा गया था। समिति ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश भाजपा को सौंपी हैं। जांच टीम ने मामले पर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा विधायक डॉ कृष्णा मूर्ति ने कहा कि कृष्णा सारथी की मौत संदेहास्पद है, मृतक के परिवार को अब तक कोई मदद राज्य प्रशासन ने मुहैया नहीं कराई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस बिना सूचना के कृष्णा सारथी को उठा ले गई थी। अभी तक मामले की पीएम रिपोर्ट भी नहीं आई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/baSzb5dTdXE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers