MP PSC परीक्षा में विवादित प्रश्न पूछे जाने का मामला, अधिकारियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत FIR दर्ज | Case of disputed question asked in MP PSC Exam FIR lodged against the authorities under the Atrocity Act

MP PSC परीक्षा में विवादित प्रश्न पूछे जाने का मामला, अधिकारियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत FIR दर्ज

MP PSC परीक्षा में विवादित प्रश्न पूछे जाने का मामला, अधिकारियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत FIR दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 15, 2020/4:29 pm IST

इंदौर । जिले के अजाक थाने में जयस कार्यकर्ता रवि बघेल की शिकायत पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। दरअसल मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग में भील समुदाय पर पूछे गए विवादित सवाल पर एससी एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पीएससी अधिकारियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- नाबालिग से गैंगरेप, बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

बीते रविवार 12 जनवरी को पीएससी के एग्जाम में भील समुदाय से जुड़े एक गद्यांश में सवाल पूछे गए थे । इस पर भील समुदाय ने विरोध किया और उसे समाज के सभी लोगों को आहत करने वाला बताया था ।

ये भी पढ़ें- अब हर साल 12 से 14 जनवरी तक होगा युवा महोत्सव

इसी शिकायत के आधार पर इंदौर के पीएससी के अधिकारी भास्कर चौबे और रेणु पंत के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । शिकायतकर्ता ने अधिकारियों को पद मुक्त करने की भी मांग की है। वहीं अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच करने की बात कही है। इस पर भी जांच का दायरा बढ़ाया गया है कि विभाग की सहमति से इस प्रकार के सवाल परीक्षा में पूछे गए थे या नहीं। अधिकारियों के मुताबिक हर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।