कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत से किया सवाल, इसके लिए किसे दंड देंगे? | Case of infant deaths in Kota, Smriti Irani says Govt whom would they penalise for this?

कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत से किया सवाल, इसके लिए किसे दंड देंगे?

कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत से किया सवाल, इसके लिए किसे दंड देंगे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 3, 2020/9:27 am IST

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में नवजातों शिशुओं की मौत को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रहे हैंं।

Read More News: कांग्रेस सेवा दल की बुकलेट का दावा, कहा- सावरकर गोडसे के बीच था समल…

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सवाल करते हुए कहा कि इस तथ्य से संकेत मिलता है कि बच्चों की लगातार मौतों के बाद भी, राजस्थान सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। सरकार को यह जवाब देने की जरूरत है कि वे इसके लिए किसे दंड देंगे?

Read More News: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- वन विभाग के अधिकारी नहीं हैं जंग…

बता दें कि जेके लोन अस्पताल में एक महीने में 100 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। वहीं, 1 तारीख को 3 और गुरुवार को दो नवजात ने दम तोड़ दिया। इसे देखते हुए कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा भी आज कोटा पहुंच रहे हैं। उनके स्वागत के लिए प्रशासन ने कारपेट बिछाई थी लेकिन मीडिया की उपस्थिति को देखते हुए तत्काल हटा दिया गया।

Read More News: छत्तीसगढ़ पुलिस के 3 अधिकारी होंगे सम्मानित, डीजीपी ने दी बधाई

कोटा के सरकारी अस्पताल में नवजात बच्चों की मौत के मामले में अब केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गई है। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से फोन पर बात करने के बाद विशेषज्ञ दल भेजने के निर्देश दिए। दल अस्पताल में कमियों का विश्लेषण करने बाद तत्काल जरूरी कदमों की अनुशंसा करेगा।

Read More News: सनकी पति ने गोली मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, इलाके में सनसनी

 

 

 
Flowers