सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- वन विभाग के अधिकारी नहीं हैं जंगल के मालिक... | CM bhupesh Baghel says- Forest Department officers are not a owner of Jungal

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- वन विभाग के अधिकारी नहीं हैं जंगल के मालिक…

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- वन विभाग के अधिकारी नहीं हैं जंगल के मालिक...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 3, 2020/8:14 am IST

रायपुर: प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए वन विभाग के अधिकारियों पर निशाना साधा है। भूपेश बघेल ने कहा है कि वन विभाग के अधिकारी मालिक नहीं हैं। मालिक जंगलों में रहने वाले लोग हैं। अब हमारी सरकार अवसर दे रही है। जंगल में रहने वाले लोगों के आय स्त्रोत को हम बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा है कि हम वनाधिकार पर लगातार काम कर रहे हैं, हमनें हजारों एकड़ का पट्टा बांटा है। लेकिन कुछ लोग कोर्ट में चुनौती देते हैं। इससे सरकार के काम में बाधा आती है। कानूनी अड़चन से भी विकास में रुकावटें आती हैं।

Read More: CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर सियासी दांव, नेताजी ने किया प्रदर्शनकारियों को पेंशन देने का ऐलान

इस दौरान उन्होंने प्रदेश में संचालित एनजीओ पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि एनजीओ शासन का सहयोग नहीं कर रही है। जंगलों में नियम-कानून से छेड़खानी किए बगैर भी आय प्राप्त किया जा सकता है। यहां कई तरह की खेती कर आय प्राप्त किया जा सकता है। वन विभाग के अधिकारी मालिक नहीं हैं। मालिक जंगलों में रहने वाले लोग हैं। अब हमारी सरकार अवसर दे रही है। जंगल में रहने वाले लोगों के आय स्त्रोत को हम बढ़ाएंगे।

Read More: बड़ी लापरवाही, जिंदा नवजात को भेज दिया पोस्टमार्टम के लिए, मचा हड़कंप