हाथियों के लिए लगाए गए सोलर फेंसिंग में ग्रामीण की मौत का मामला, वन विभाग से पूछताछ में जुटी पुलिस.. देखिए | case of rural death in solar fencing for elephants

हाथियों के लिए लगाए गए सोलर फेंसिंग में ग्रामीण की मौत का मामला, वन विभाग से पूछताछ में जुटी पुलिस.. देखिए

हाथियों के लिए लगाए गए सोलर फेंसिंग में ग्रामीण की मौत का मामला, वन विभाग से पूछताछ में जुटी पुलिस.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 14, 2019/9:02 am IST

अंबिकापुर। सरगुजा में हाथियों को गांव में घुसने से रोकने के लिए लगाए गए सोलर फेंसिंग के चपेट में आने से ग्रामीण की मौत का मामला सामने आया है। गंभीर बात यह कि करीब 1 हफ्ते पहले हुई इस घटना को वन विभाग दबाने की कोशिश कर रहा है।

पढ़ें- डॉक्टर्स पर हमले के विरोध का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी समर्थन, जू…

लेकिन पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और वन विभाग से भी जानकारी मांगी है। दरअसल घटना सरगुजा के घटोन पटकुरा गांव की है जहां का रहने वाला बाबूलाल लकड़ा हाथी भगाने के लिए गया हुआ था तभी हाथियों की चिंघाड़ के कारण ग्रामीण भागने लगे और बाबूलाल लकड़ा वन विभाग के द्वारा लगाए गए सोलर फेंसिंग तार की चपेट में आकर बेहोश हो गया।

पढ़ें- टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के 

ग्रामीण जब उसे अस्पताल ले जाने लगे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। गंभीर बात यह कि इस मामले की सूचना वन विभाग ने पुलिस को नहीं दी। इधर पुलिस ने मृतक का पीएम कराया तो इस बात की पुष्टि हुई कि ग्रामीण की मौत करंट के कारण हुई है। ऐसे में अब पुलिस वन विभाग से जानकारी मांगने के साथ ही अवैध कनेक्शन की भी जांच कर रही है और जल्द दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रही है।

पढ़ें- 2 दिन के दिल्ली दौरे पर सीएम भूपेश बघेल, आज 2.50 बजे होंगे रवाना

शादी से पहले लापता हुआ युवक, बीहड़ में मिला कंकाल.. देखिए 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/CHv3TYE9hkc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers