किसानों को केंद्र सरकार से बड़ी राहत, 2.88 लाख मीट्रिक टन यूरिया के अतिरिक्त आबंटन को मिली मंजूरी | Central Government approved 2.88 Lakh MT Urea for Madhya pradesh

किसानों को केंद्र सरकार से बड़ी राहत, 2.88 लाख मीट्रिक टन यूरिया के अतिरिक्त आबंटन को मिली मंजूरी

किसानों को केंद्र सरकार से बड़ी राहत, 2.88 लाख मीट्रिक टन यूरिया के अतिरिक्त आबंटन को मिली मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : December 13, 2019/2:39 pm IST

भोपाल: यूरिया की कमी को लेकर मध्यप्रदेश के किसानों में हड़कंप मचा हुआ है। किसानों को रोजना लंबी कतारों में लगकर यूरिया लेना पड़ रहा है। लेकिन अब केंद्र सरकार ने प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश सरकार को प्रदेश को अतिरिक्त 2.88 लाख मीट्रिक टन अधिक यूरिया का आबंटन करने का फैसला लिया है। अब मध्यप्रदेश को 15.4 लाख मीट्रिक टन से बढ़कर लगभग 18 लाख मीट्रिक टन यूरिया मिलेगा।

आशा कार्यकर्ताओं को सरकार की ओर से मिली बड़ी सौगात, अपने ही ब्लॉक में बनाए जाएंगे ANM

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश सरकार को 2.88 लाख मीट्रिक टन अतिरिक्त यूरिया देने का ऐलान किया है। इसके बाद अब मध्यप्रदेश को 15.4 लाख मीट्रिक टन से बढ़कर लगभग 18 लाख मीट्रिक टन यूरिया मिलेगा। बताया गया कि दिसंबर महीने में 5 लाख मीट्रिक टन के बजाए 7 लाख मीट्रिक यूरिया केंद्र सरकार से मध्यप्रदेश को दिया जाएगा।

Read More: रायपुर के तीन बड़े कारोबारियों के दुकान में इनकम टैक्स की दबिश, पिछले 4 घंटे से अधिकारी कर रहे दस्तावेजों की जांच

बता दें कि कृषि मंत्री सचिन यादव ने गुरुवार को केंद्रीय उर्वरक मंत्री सदानंद गौडा से मुलाकात कर मध्यप्रदेश में अतिरिक्त यूरिया आबंटन किए जाने की मांग की थी। सदानंद गौडा से मुलाकात के बाद सचिन यादव ने बताया था कि इस वर्ष मप्र में गेंहू का रकबा बढ़ा है, इसीलिए यूरिया की मांग बढ़ी है। इस लिहाज से यूरिया की मात्रा भी बढ़ाई जानी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने किया आश्वस्त मध्यप्रदेश में यूरिया की कमी नहीं आने दी जाएगी। जितनी भी प्रदेश की मांग है उसे तत्काल पूरा करेंगे।

Read More: राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर स्मृति ईरानी समेत कई BJP नेता पहुंचे EC, सदस्यता रद्द करने की मांग