पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा पर केंद्र सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट | Central government strict report on rising violence in West Bengal

पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा पर केंद्र सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा पर केंद्र सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 10, 2019/1:11 am IST

नई दिल्ली। शनिवार को उत्तरी 24 परगना में हिंसा के बाद मारे 5 लोगों के लिए बीजेपी ने दावा किया है कि, उनके 5 समर्थक मारे गए हैं और कई लापता हैं। इधर पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ रही हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार को असफल बताते हुए रिपोर्ट मांगी है, और इसके साथ ही दोषी लोगों व पुलिस अफसरों पर कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बोला भारतीय 

पिछले कुछ महीनों से पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा को देखते हुए गृह मंत्रालय ने चिंता जाहिर की है। गृह मंत्रालय ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि पिछले एक हफ्ते की भीतर की हिंसा को देखते हुए लगता है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल हो गई है, और प्रशासन कानून व्यवस्था बनाएं रखने में असफल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: योगी के राज में फिर सामने आई ‘भोगी’ की करतूत, मदसरे में पढ़ने वाली नाबालिग से शिक्षक ने किया 

वहीं पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा के चलते तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच टकरार बढ़ती जा रही है। बता दे कि रविवार को बशीरहाट में पांच लोगों की कथित हत्या के बाद जब शव को बीजेपी दफ्तर ले जाए जा रहे थे तो पुलिस ने रोक दिया था। लिहाज केंद्र सरकार ने जल्द से जल्द रिपोर्ट मंगाई हैं, वहीं पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार अनावश्यक रुप से दखलनदाजी कर रहा है।

 
Flowers