बेटे को टिकट मिलते ही केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, जानिए क्या है वजह | Central Minister chaudhary birender singh Offer to Resign from BJP

बेटे को टिकट मिलते ही केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, जानिए क्या है वजह

बेटे को टिकट मिलते ही केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, जानिए क्या है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 14, 2019/11:55 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी समर में भाजपा में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने रविवार को भाजपा से इस्तीफे की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि पार्टी ने उनके बेटे बृजेन्द्र सिंह को हरियाणा के हिसार सीट से उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अभी तक पार्टी हाईकमान ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है।

Read More: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ थाने पहुंची बीजेपी IT सेल की महिलाएं, कहा- FB पर अश्लील कमेट कर दे रहे धमकी

मिली जानकारी के अनुसार चौधरी विरेंद्र सिंह भाजपा की रीति-नीति का बहुत सम्मान करते हैं और वंशवादी शासन के खिलाफ हैं। विरेंद्र सिंह ने बताया कि मैंने यह सही समझा कि अगर मेरे बेटे को मौका मिलता है तो मुझे राज्यसभा और मंत्रीपद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इसलिए मैंने अमित शाह जी को लिखा है कि मैं इसे पार्टी पर छोड़ता हूं, मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।

Read More: EVM के खिलाफ फिर एकजुट हुए विपक्षी दलों के नेता, खटखटाएंगे सु्प्रीम कोर्ट का दरवाजा

केंद्रीय इस्पात मंत्रीचौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा के एक प्रमुख जाट नेता हैं। वे 1977, 1982, 1994, 1996 और 2005 में उचाना से विधायक रह चुके हैं। साथ ही तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। वे हिसार लोकसभा क्षेत्र से 1984 में ओमप्रकाश चौटाला को हराकर संसद पहुंचे थे।

Read More: रमन ने ‘छोटा आदमी’ वाले बयान से लिया यू टर्न, बोले- मैंने कहा था बड़ा मन करिए, छोटे मन से काम नहीं होता

2010 में वे कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य बने थे, लेकिन 2014 में कांग्रेस से 42 साल पुराना नाता तोड़कर राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बीजेपी का दामन थामा था। बीजेपी 2016 में उन्हें दोबारा राज्यसभा भेजा था। 5 जुलाई, 2016 को कैबिनेट फेरबदल में इस्पात मंत्री के रूप में पदभार संभाला।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/u_4tEVcdMAU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>