फेसबुक पर मतदाताओं से सीधा संवाद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एक अक्टूबर को होंगे रूबरू | CG Assembly Election:

फेसबुक पर मतदाताओं से सीधा संवाद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एक अक्टूबर को होंगे रूबरू

फेसबुक पर मतदाताओं से सीधा संवाद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एक अक्टूबर को होंगे रूबरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 30, 2018/3:30 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से एक अक्टूबर को फेस-बुक लाइव के जरिए मतदाताओं से सीधा संवाद नामक रोचक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

पढ़ें- भारत लौट सकती है पोलियो की बीमारी, वैक्सीन में मिला वायरस, निर्माता कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू इस दिन अपरान्ह 12 से एक बजे के बीच एक घण्टे फेसबुक पर प्रदेश के मतदाताओं से रूबरू होंगे। इस कार्यक्रम के अंतर्गत फेसबुक के @ceo chhattisgarh पर प्रदेश के मतदाता श्री सुब्रत साहू से सीधे संवाद कर सकेंगे। एक घण्टे का यह कार्यक्रम दो भागों में विभाजित है।

पढ़ें- नशे में धुत छात्रावास अधीक्षक ने की बच्चों की पिटाई ,17 छात्र भागे हॉस्टल से

पहले भाग में पैनल के सदस्य छत्तीसगढ़ आम निर्वाचन 2018 से संबंधित तैयारियों के बारे में मतदाताओं को अवगत कराएंगे, जिसमें मतदान केन्द्र की व्यवस्थाएँ मूलभूत सुविधाएं दिव्यांगजन, थर्डजेंडर और वरिष्ठ नागरिकों हेतु मतदान केन्द्र स्तर पर प्रदत्त सुविधाओं के विवरण की जानकारी दी जाएगी। साथ ही मतदाताओं को उनके मताधिकार के बारे में जागरूक कर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। कार्यक्रम के दूसरे भाग में मतदाताओं द्वारा प्राप्त होने वाले प्रश्नों और शंकाओं का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा समाधान किया जाएगा। मतदाताओं के प्रश्न मुख्य रूप से पहले फेसबुक लाइव के कमेण्ट बॉक्स में एकत्रित होंगे, जहां से रेण्डमली कुछ प्रश्नों का चयन कर पैनल के समक्ष समाधान हेतु रखा जाएगा। 

पढ़ें- जल संसाधन विभाग के दो सुपरिटेंडेंट इंजीनियर, एक ईई और एक एसडीओ के खिलाफ अपराध दर्ज

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सोशल मीडिया विंग के द्वारा किए जाने वाले इस फेसबुक लाइव में प्रदेश के सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन हेतु सोशल मीडिया फेसबुक पर #ChhattisgarhVotes  नामक एक प्रतियोगिता भी पूर्व से संचालित है। जिसके लिए 500 से 50 हजार रूपए तक की पुरस्कार राशि का भी प्रावधान किया गया है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers