शिक्षाकर्मी बड़े आंदोलन की तैयारी में, महाबैठक में बनेगी फाइनल अल्टीमेटम की रणनीति  | CG Shikshakarmi:

शिक्षाकर्मी बड़े आंदोलन की तैयारी में, महाबैठक में बनेगी फाइनल अल्टीमेटम की रणनीति 

शिक्षाकर्मी बड़े आंदोलन की तैयारी में, महाबैठक में बनेगी फाइनल अल्टीमेटम की रणनीति 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 23, 2018/8:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में संविलियन की मांग कर रहे शिक्षाकर्मी सरकार को फाइनल अल्टीमेटम देने की तैयारी में हैं। मोर्चा की मंगलवार को दोपहर डेढ़ बजे होने वाली महाबैठक में आंदोलन का ऐलान किया जा सकता है। शिक्षाकर्मी इस बात से नाराज है कि उनकी मांगों पर टाल मटोल की रणनीति अपनाई जा रही है। 

ये भी पढ़ें –टीम राजस्थान के लौटने के बाद शिक्षाकर्मियों का मुद्दा गरम, सरकार को रिपोर्ट का इंतजार

शिक्षाकर्मी मोर्चा की मंगलवार को रायपुर के कलेक्टर गार्डन में दोपहर डेढ़ बजे महाबैठक होगी। शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा का कहना है कि राजस्थान के दौरे पर गई कमेटी को वही जानकारी मिली होगी, जो संघ ने पिछले साल अगस्त क्रांति के दौरान दस्तावेजों के रूप में प्रशासन को सौपें थे। सरकार ने उनकी मांगों के लिए 4 दिसम्बर को 3 माह के लिए एक कमेटी का गठन किया गया गया था। अब 5 महीने होने जा रहा है, लेकिन कमेटी की अनुशंसा बाहर नही आई है। 

ये भी पढ़ें- कमलनाथ होंगे पीसीसी चीफ, सिंधिया को मिल सकती है चुनाव अभियान की कमान

शिक्षाकर्मियों को छत्तीसगढ़ में हो रहे विलम्ब से यह चिंता सताने लगी है कि कोई निर्णय हुआ भी तो उसका उन्हं  लाभ भी मिल पायेगा या नहीं। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री ने संविलियन की घोषणा जनवरी में ही कर दी थी, जहां संविलियन प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

 

ये भी पढ़ें- जबलपुर-रीवा शटल ट्रेन में स्पार्किंग के बाद निकला धुंआ, यात्रियों में मचा हड़कंप

वहीं छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मी विरोधी आदेश जारी हो रहे हैं जिससे शिक्षाकर्मियों में नाराजगी है। इसके बावजूद भी सरकार व शासन-प्रशासन शिक्षाकर्मियों की समस्याओं को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं इन्हीं सब मुद्दों को लेकर कल की महाबैठक में शिक्षाकर्मी मोर्चा बड़े फैसले का निर्णय भी ले सकता है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers