वित्त आयोग के अध्यक्ष ने खाया छत्तीसगढ़ी भाजी-भात, सीएम भूपेश बघेल के घर से आए भोजन का चखा स्वाद | Chairman of the Finance Commission ate Chhattisgarhi Bhaji-Bhat

वित्त आयोग के अध्यक्ष ने खाया छत्तीसगढ़ी भाजी-भात, सीएम भूपेश बघेल के घर से आए भोजन का चखा स्वाद

वित्त आयोग के अध्यक्ष ने खाया छत्तीसगढ़ी भाजी-भात, सीएम भूपेश बघेल के घर से आए भोजन का चखा स्वाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 25, 2019/3:07 pm IST

रायपुर। 15 वें वित्त आयोग की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह को दोपहर के भोजन पर आमंत्रित किया ।

ये भी पढ़ें- कम वर्षा की स्थिति से निपटने राज्य सरकार ने शुरू की तैयारियां, सीएम…

सीएम बघेल ने वित्त आयोग के अध्यक्ष से अपने घर से आए टिफिन को साझा किया। एनके सिंह ने उनके आग्रह को सहर्ष स्वीकार किया और भाजी-भात के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को बड़े चाव से चखा।

ये भी पढ़ें- 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने की भूपेश सरकार की तारिफ, ध…

वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें- शौच गई महिला से गैंगरेप की कोशिश नाकाम, डिलीवरी के बाद मायके आई थी …

बता दें कि 15वें वित्त आयोग के सदस्य तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। इस दौरान उन्होंने बुधवार को पंचायत नगरी​ निकाय और राजनीति दलों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। वहीं, गुरुवार को मीडिया से रूबरू होकर 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने भूपेश सरकार की तारिफ की है। उन्होंने प्रदेश के किसानों को धान का बोनस दिए जाने की तारिफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में संभावित आकाल को देखते हुए कहा कि प्रदेश  की मौजूदा भूपेश सरकार इस दिशा में चिंता कर रही है। मीडिया से बात करते हुए एनके सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ का कैपिटल इनकम काफी कम है। राष्ट्रीय औसत से काफी कम है। प्रदेश की आय के क्षेत्र में काम करने की जरूरत है। वित्त आयोग के सदस्य किन यहां पर प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की बहुत आवश्यकता है। छत्तीसगढ़ में ज्यादा राशि आने के बाद भी गरीबी क्यों कम नहीं हुई यह एक बड़ा सवाल है। इस बारे में यहां के सरकार और एडमिनिस्ट्रेशन को सोचना पड़ेगा।