वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने पूर्व सीएम से की मुलाकात, प्रदेश समेत 3 राज्यों के इन मुद्दों पर हुई चर्चा | Chairman of the Finance Commission, NK Singh met the former CM, discussions on these issues of three states including the state

वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने पूर्व सीएम से की मुलाकात, प्रदेश समेत 3 राज्यों के इन मुद्दों पर हुई चर्चा

वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने पूर्व सीएम से की मुलाकात, प्रदेश समेत 3 राज्यों के इन मुद्दों पर हुई चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 4, 2019/7:36 am IST

भोपाल। राज्य सरकार 15वें वित्त आयोग से केंद्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी को 42 से बढ़ाकर 50 फीसदी करने की मांग करने जा रही है। 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह के नेतृत्व में एक दल तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सरकार के मिलने से पहले आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयोग से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: ग्रीनरी को बढ़ावा देने बसों की छत पर उगाए जा रहे पौधे, एसी और ईधन की भी बचत

बैठक के दौरान शिवराज सिंह ने कई मूद्दों पर चर्चा की, जिसमें उन्होंने आयोग से कहा कि आजादी के बाद कुछ राज्य विकास में आगे निकल गए। कुछ पीछे रह गए, जिनमें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड शामिल है। ऐसे राज्यों को ठीक से न्याय मिले। वहीं एमपी-सीजी और झारखंड ऐसे राज्य है जिनके पास प्राकृतिक संसाधन, खनिज है लेकिन तब भी पिछड़ गए है।

ये भी पढ़ें: जिंदा मरीज का बना दिया डेथ सर्टिफिकेट, अस्पताल की बड़ी लापरवाही हुई उजागर

शिवराज सिंह ने कहा कि इन राज्यों को संसाधनों में अधिक हिस्सा मिलना चाहिए। इसके लिए विशेष फार्मूला बनना चाहिए। शिवराज सिंह ने पर्यवारण को लेकर और जल के मुद्दे पर भी आयोग से चर्चा की। उन्होंने बताया कि पर्यावरण एक महत्वपूर्ण विषय है, जिसको लेकर भी काम होना चाहिए।