छत्तीसगढ़ मंत्री मंडल शपथ ग्रहण में दिखे ऐसे भी नज़ारे,जब मंत्री पढ़ नहीं पाए अपनी शपथ | Chhattisgarh Cabinet Oath Ceremony

छत्तीसगढ़ मंत्री मंडल शपथ ग्रहण में दिखे ऐसे भी नज़ारे,जब मंत्री पढ़ नहीं पाए अपनी शपथ

छत्तीसगढ़ मंत्री मंडल शपथ ग्रहण में दिखे ऐसे भी नज़ारे,जब मंत्री पढ़ नहीं पाए अपनी शपथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 26, 2018/11:16 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार के 9 मंत्रियों ने अपने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है।इस बीच कई विधायकों के रूठने की चर्चा जोरो पर रही तो वहीं एक ऐसे भी विधायक थे जिन्हें अपना शपथ पत्र पढ़ना भी नहीं आ रहा था। दरअसल सभी मंत्रियो को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बारी-बारी से शपथ दिला रही थी। इसी बीच जैसे ही कोंटा विधायक कवासी लखमा को शपथ पत्र दिया गया वे पढ़ने में सहज नहीं हुए जिसे देखते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनकी पूरी शपथ को पढ़ा उसके बाद कवासी लखमा उसे दोहराते नज़र आये।
ये भी पढ़ें –छत्तीसगढ़ की पांचवी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 से 11 जनवरी तक, प्रोटेम स्पीकर के चुनाव के बाद वि…

बताया जाता है कि भूपेश बघेल सरकार के मंत्री कवासी लखमा ऐसे मंत्री हैं जिन्होंने कभी स्कूल का मुंह तक नहीं देखा. उनका जन्म साल 1953 में सुकमा जिले के नागारास गांव में हुआ था. मूल रूप से किसानी का काम करने वाले लखमा राज्य के गठन के बाद से ही लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. वो बस्तर की कोंटा सीट से विधायक है। इस बारे में कवासी लखमा का कहना है कि उन्होंने कभी औपचारिक शिक्षा नहीं ली है लेकिन वो न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे कई देशों की यात्रा कर चुके हैं।