छत्तीसगढ़ विधानसभा: 3807 करोड़ 46 लाख रू का अनुपूरक बजट पारित, कल तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही | Chhattisgarh Legislative Assembly: Supplementary budget of Rs 3807 crore 46 lakh passed, adjourned till tomorrow

छत्तीसगढ़ विधानसभा: 3807 करोड़ 46 लाख रू का अनुपूरक बजट पारित, कल तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

छत्तीसगढ़ विधानसभा: 3807 करोड़ 46 लाख रू का अनुपूरक बजट पारित, कल तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 27, 2020/1:49 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन 3807 करोड़ 46 लाख रू का अनुपूरक बजट पारित हुआ। इसके साथ ही विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई।

Read More News: सरकार ने जारी किया IAS अफसरों का तबादला आदेश, देखिए सूची 

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना काल में केंद्र से किसी तरह के मदद नहीं मिलना बताया। कहा कि केंद्र की योजनाओं का फ़ायदा तो कोरोना नहीं आता फिर भी मिलता, वहीं इसे कोरोना के दौर में अपनी उपलब्धि ना बताए।

Read More News: ‘आत्मनिर्भर भारत’: PM मोदी बोले- पहली बार रक्षा उद्योग में 74 फीसदी तक FDI ऑटोमैटिक रूट से लाने का लिया गया फैसला 

अनुपूरक बजट पर cm भूपेश बघेल ने कहा कि आज के समय में हम सबका एक ही लक्ष्य पीड़ित मानवता की सेवा करना। कोरोना ने अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है। हमारे लक्ष्य में गांधी और गाँव है। जब देश में थाली और ताली बजा रहे थे तब हम प्रदेश की जनता की सेवा में लगे थे। लोग सड़कों पर डान्स कर रहे थे तब हम मनरेगा में रोज़गार दे रहे थे। आज़ 31 लघु वनोपज ख़रीद रहे हैं।

Read More News: अनुपूरक बजट पर सीएम भूपेश बघेल बोले- जब देश ताली और थाली बजा रही थी, तो हम जनता की सेवा में लगे थे 

लॉकडाउन के दौरान सबसे ज़्यादा स्टील उत्पादन छत्तीसगढ़ में हुआ। लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ में बाहर से आए मज़दूर यही रहे। ढोलक और गेडी चलाना हमारी संस्कृति है। ड्रम बजाना हमारी संस्कृति में नहीं है।

Read More News:कोरोना काल में JEE और NEET परीक्षा, विरोध में कल कांग्रेस करेगी प्रदर्शन