छत्तीसगढ़ के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के भाई के ठिकानों पर आयकर छापे

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 25 Sep 2017 06:39 PM, Updated On 25 Sep 2017 06:39 PM

रायपुर। आयकर विभाग के 50 से अधिक अफसरों की टीम ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े कोयला व्यवसायीय इंद्रमणि कोल इंडिया के संचालक सुनील अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित ऐश्वर्या रेसीडेंसी में बंगले और आफिस, कोरबा, बेलतरा, दीपका और रायपुर स्थित कोल वाशरी पर दबिश दी। इसके साथ साथ उनके मैनेजर पंकज अग्रवाल के अशोका रत्न के ई ब्लॉक स्थित घर पर भी आईटी अफसरों की टीम पहुंची। इस स्थानों में मिले दस्तावेजों और कम्प्युटर की जांच में रामसागरपारा निवासी यशवंत अग्रवाल के साथ सुनील की पाटर्नरशीप की जानकारी मिली तो आयकर विभाग की टीम ने यशवंत अग्रवाल के रामसागरपारा स्थित यशोबल कॉम्प्लेक्स में छापा मारा। यशवंत अग्रवाल कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल के छोटे भाई है।

कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

आयकर विभाग के अफसर इस सभी स्थानों में मिले दस्तावेजों की पड़ताल में जुटे हुए है। इनकम टैक्स विभाग के सूत्र बताते हैं कि कंपनी में चार डायरेक्टर और इससे जुड़े सभी बिजनेस एसोसिएट्स के ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई की गई है। आईएमआईपीएल के अकलतरा स्थित ग्रीन फिल्म प्राइवेट फ्रिगेट टर्मिनल रेलवे साइडिंग को भी इंकम टैक्स की इनवेस्टिगेशन टीम ने कवर किया है। इसके अलावा कंपनी में सुनील कुमार अग्रवाल, प्रकाश चंद्र अग्रवाल, पंकज अग्रवाल और जितेंद्र सिंह हेड डायरेक्टर हैं।

सीएम को देख लेने की धमकी देने वाले बयान का बृजमोहन अग्रवाल ने किया खंडन

इधर कोरबा जिले के हरदी बाजार में स्थित केजेएसएल कोल एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड की कोलवाशरी पर भी इनकम टैक्स की इन्वेस्टीगेशन विंग ने दबिश दी। आयकर विभाग की टीम सुबह 6 बजे पहुंची और जांच शुरू की गई। कार्रवाई के दौरान कोल वाशरी के मुख्य गेट को बंद करके रखा गया। साथ ही इस दौरान किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा था, जिससे बाहर ट्रकों की लंबी कतार रोड पर लग गई और ट्रक चालक भी परेशान हुए। केजेएसएल कोल एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी इंद्रमणि मिनरल्स के फर्म की है, जिसके संचालक सुनील अग्रवाल हैं।

Web Title : Chhattisgarh Minister Brijmohan Agrawal ke bhai ke thikano par income tax raids

जरूर देखिये