मीडियाकर्मी की हत्या के बाद माओवादियों का घिसापिटा बयान,खेद जताकर सहानुभूति जताने की कोशिश | Chhattisgarh News :

मीडियाकर्मी की हत्या के बाद माओवादियों का घिसापिटा बयान,खेद जताकर सहानुभूति जताने की कोशिश

मीडियाकर्मी की हत्या के बाद माओवादियों का घिसापिटा बयान,खेद जताकर सहानुभूति जताने की कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 2, 2018/7:57 am IST

दंतेवाड़ा। दूरदर्शन के पत्रकार की हत्या के बाद हमेशा की तरह एक बार फिर नक्सलियों ने खेदभरा बयान जारी किया है। इस पत्र में उन्होंने मीडियाकर्मी की मौत को दुर्घटना बताया है। बता दें कि नक्सली हमेशा ऐसा ही करते आए हैं कि हत्या करने के बाद पत्र जारी कर कथित रुप से उस पर खेद जताकर उसे दुर्घटना या अज्ञानतावश किया गया बताते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया है।

गौरतलब है कि नक्सलियों ने निलवाया मुठभेड़ से 3 दिन पहले ही बयान जारी कर मीडियाकर्मियों से बस्तर के अंदर तक आने और रिपोर्टिंग करने के लिए कहा था लेकिन हुआ इसके उलट था। चुनावी कवरेज के लिए दिल्ली से आई दूरदर्शन टीम के मीडियाकर्मी अच्युतानंद साहू की नक्सलियों ने मुठभेड़ के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ेंदो आईएएस के प्रभार बदले, डीडी सिंह खेल-युवा विभाग भी देखेंगे, कमलप्रीत को आबकारी का जिम्मा 

बता दें कि नक्सलियों ने एक बयान जारी कर 30 क्तूबर को अरनपुर के निलावाया एनकाउंटर में मीडिया कर्मी की मौत को दुर्घटना बताया है। भाकपा माओवादी दरभा डिविजनल कमेटी सचिव साईनाथ के जारी बयान में कहा गया है कि अरनपुर पोटाली और निलावाया गांव में चुनाव के नाम पर पुलिस पार्टी को तैनात कर ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है ग्रामीणों के विरोध के बावजूद जबरन सड़क निर्माण किया जा रहा है ग्रामीणों से मारपीट की जा रही है। इकी प्रतिक्रिया विगत 30 अक्टूबर को दिया और एम्बुश लगाकर पुलिस पर हमला हुआ पर पुलिस के साथ डीडी न्यूज़ के मीडियाकर्मी अत्युचानन्द साहू को धोखे से गोली लग गई जिसका हमें खेद है

यह भी पढ़ेंमप्र में बीजेपी के 177 प्रत्याशी तय, मंत्री माया सिंह सहित कई विधायकों का पत्ता साफ, देखिए लिस्ट 

बयान में आगे कहा गया है कि इस घटना को सरकार और पुलिस मीडिया में दुष्प्रचार कर रहे हैं। मीडिया हमारा दुश्मन नही मित्र है। साथ ही उन्होंने बयान में मीडियाकर्मियों से पुलिस के साथ ना चलने की अपील भी की है।

देखिए नक्सलियों का पत्र

.

.

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers