सामने आई छत्तीसगढ़ पुलिस की मानवता, जानिए पूरी बात | chhattisgarh police help to a person

सामने आई छत्तीसगढ़ पुलिस की मानवता, जानिए पूरी बात

सामने आई छत्तीसगढ़ पुलिस की मानवता, जानिए पूरी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 29, 2019/9:49 am IST

भिलाई। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की मानवता आज तब सामने आई जब राज्य के डीजी डीएम अवस्थी ने सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के निवासी केशव प्रसाद की पत्नी के इलाज में खर्च अस्सी हजार रुपए की राशि को न सिर्फ माफ कराया बल्कि शव को भिलाई से शहडोल ले जाने की व्यवस्था भी कराई। आई हिमांशु गुप्ता और एसपी प्रखर पांडेय ने स्वयं हॉस्पिटल पहुँचकर केशव प्रसाद की मदद की।

पुलिस विभाग राज्य कि आंतरिक सुरक्षा के साथ मानवीय संवेदनाओं का भी ख्याल रखता है। इस बात को एक बार फिर छत्तीसगढ़ पुलिस के डीजी डीएम अवस्थी ने सही साबित किया है। डीएम अवस्थी ने बैगा आदिवासी परिवार की मदद कर मानवता की मिशाल पेश की है। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के निवासी केशव प्रसाद की पत्नी गुड़िया बाई का इलाज पंडित जवाहर लाल नेहरू अस्पताल सेक्टर 9 में चल रहा था।

केशव की पत्नी घर मे काम करते वक्त जल गई थी जिसकी इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। केशव ने अपनी जमीन बेचकर साठ हजार रुपये अपनी पत्नी के इलाज में खर्च किएये लेकिन अंत में पत्नी की मौत ही गई। सेक्टर 9 अस्पताल में अस्सी हजार रुपये का बिल केशव को थमाया लेकिन केशव के पास इसके लिए पैसे नही थे। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को शव देने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019, 72 सीटों पर दोपहर दो बजे तक 38.63 वोटिंग, बिहार में लाठीचार्ज 

यह बात मीडियाकर्मियों को पता चली, तो सभी अपने तरफ से प्रयास करने लगे और डीजीपी डीएम अवस्थी से केशव के मदद करने की बात की। डीजीपी डीएम अवस्थी ने तुरंत दुर्ग आईजी हिमांशु गुप्ता को मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिजनों की मदद के निर्देश दिए। इसके बाद सेक्टर 9 अस्पताल प्रबंधन ने शव परिजनों को सौंप दिया। आईजी हिमांशु गुप्ता ने परिजनों के शव को शहडोल ले जाने वाहन की व्यवस्था भी कराई।