'छोटा भाई और मोटा भाई' ने देश को आग में झोंका, देश में मंदी है छत्तीसगढ़ में नहीं' | 'Chhota Bhai and Mota Bhai set the country on fire, the country is in recession, not in Chhattisgarh'

‘छोटा भाई और मोटा भाई’ ने देश को आग में झोंका, देश में मंदी है छत्तीसगढ़ में नहीं’

'छोटा भाई और मोटा भाई' ने देश को आग में झोंका, देश में मंदी है छत्तीसगढ़ में नहीं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 29, 2020/9:24 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है। राज्य सरकार को फिसड्डी वाले बयान पर सीएम बघेल ने अमित शाह को आईना दिखाया है। उन्होंने बयान दिया है कि पहले वो अपनी तरफ देख लें, उन्होंने क्या कहा। सीएम बघेल ने सवाल किया कि कहां गया आपका 15 लाख रुपए देने का वादा।

पढ़ें- रायपुर एयरपोर्ट से शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, नक्सल प्रभावित…

 ‘अच्छे दिन सबके आएंगे बेरोजगारों को रोजगार देंगे उनको दूसरी बार अवसर मिला है लेकिन देश को आग में झोंक दिया है’। सीएम बघेल ने आज जो परिस्थिति बनी है उसका जिम्मेदार छोटा भाई और मोटा भाई को बताया है। मुख्यमंत्री के मुताबिक छत्तीसगढ़ से तुलना करें तो देश में मंदी है छत्तीसगढ़ में नहीं है।

पढ़ें- रायपुर एयरपोर्ट से शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, नक्सल प्रभावित…

बेरोजगारी दर देश में उच्चतम स्तर पर है और उसे कम करने में हमें सफलता मिली है। यहां पर सभी सेक्टर में ग्रोथ है और वह बता दें किस सेक्टर में ग्रोथ है? छत्तीसगढ़ सरकार और भारत सरकार में तुलना करें। इस पर चर्चा करना चाहते हैं तो अमित शाह चर्चा कर लें’।

पढ़ें- निर्वाचित होते ही सलाखों के पीछे पहुंचे जिला पंचायत सदस्य, तहसीलदार…

सीएम बघेल ने केंद्रीय बजट को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के बयान का उदाहरण देत हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था देश नहीं बिकने दूंगा। लेकिन एयर इंडिया बिक रहा है, नवरत्न को बेच रहे हैं। इस बजट से फिर क्या उम्मीद करें., मंदी का दौर है, जीएसटी निम्न तर स्तर पर है।

पढ़ें- जीरम मामले में राज्य सरकार की याचिका खारिज, 5 लोगों की गवाही को दी …

बेरोजगारी पूरे 45 सालों में सबसे उच्चतम स्तर पर है ऐसे में ज्यादा उम्मीद सरकार से नहीं की जा सकती। बघेल ने सीएम पर भी निशाना साधा है। सीएम ने कहा है कि ‘मुझे भारत का नागरिक होने का प्रमाण क्यों देना चाहिए’। यदि कोई घुसपैठिया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें असम की समस्या को पूरे देश में क्यों फैला रहे हैं ?

पढ़ें- गंगरेल बांध में नाव पलटी, 12 नौका सवारों में से 2 की मौत, 1 लापता ब…

आज आपको प्रमाणित करना पड़ेगा, ये कह रहे हैं नागरिकता देंगे एहसान कर रहे हैं हम पर। हम भारत के नागरिक हैं और उसे अमित शाह जी देंगे। यह हर व्यक्ति को प्रमाणित करना पड़ेगा कि वह हिंदुस्तानी है। तब वह उसको नागरिकता देंगे’।

 
Flowers