आधार और BPL कार्ड दिखाने पर ​फ्री में दिया जा रहा चिकन, उमड़ रही लोगों की भीड़ | Chicken being given for free on showing Aadhar and BPL cards in up

आधार और BPL कार्ड दिखाने पर ​फ्री में दिया जा रहा चिकन, उमड़ रही लोगों की भीड़

आधार और BPL कार्ड दिखाने पर ​फ्री में दिया जा रहा चिकन, उमड़ रही लोगों की भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 17, 2020/9:08 am IST

यूपी। कोरोना वायरस फैलने के डर से लोगों ने एकदम से मुर्गा खाना ही बंद कर दिया है। जिसके चलते अब देश के कई पोल्ट्री उद्योग बंद होने की कगार पर है। वहीं चिकन बेचने वाले दुकानदार भी अपने स्टॉक को जैसे-तैसे खत्म करने की जुगत में लगे है। इस बीच अब जो खबर आ रही है जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

Read More News: कोरोना वायरस से भारत में तीसरी मौत, 64 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, 120 से ज्यादा केस आए 

हरियाणा में जहां लोगों को 4 रुपए किलों में चिकन दिया जा रहा है तो इधर यूपी में दुकनदार बीपीएल राशन कार्ड धारकों को फ्री में मुर्गा देकर गरीबों की इच्छाओं को पूरा कर रहा है। यूपी के हमीरपुर ज‍िले में दुकानदार बीपीएल राशन कार्ड धारकों को फ्री में मुर्गा बांट रहा है। वहीं आम लोगों को 20 ​रुपए किलो में मुर्गा दिया जा रहा है। फ्री में मुर्गा देने के पोस्टर को देखने के बाद यहां लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Read More News: सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल को लिखा पत्र, आपका बहुमत नहीं होने की बात लिखना 

दुकानदार ने एक पोस्टर चस्पा किया है जिसमें लिखा है कि बीपीएल राशन कार्ड और आधार कार्ड दिखाने पर फ्री में मुर्गा दिया जाएगा। वहीं, आम लोगों को 20 रुपए किलो में मुर्गा बेचा जा रहा है। वहीं लोग मुर्गा लेकर अपना शौक पूरा करते देखे जा रहे हैं। बता दें क‍ि ज‍िले में बड़ी आबादी वाले राठ कस्बे में कोरोना की मार से मुर्गा व्यवसाय पूरी तरह से ठप हो गया है।

Read More News: भूपेश कैबिनेट की बैठक 19 मार्च को, विधेयकों के प्रारूप को दिया जाएगा अंतिम रूप

चिकन की बिक्री नहीं होने से हरियाणा के रायपुररानी क्षेत्र के पोल्ट्री उद्योग को 20 दिन में अब तक करीब तीन हजार करोड़ रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। बरवाला रायपुररानी क्षेत्र में स्थित एशिया की दूसरे नंबर की पोल्ट्री बेल्ट है। हरियाणा पोल्ट्री एसोसिएशन के प्रधान दर्शन सिंगला का कहना है कि बरवाला व रायपुररानी क्षेत्र से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, कोलकाता, बिहार, दिल्ली, असम और उत्तर-प्रदेश सहित कई राज्यों को अंडा और मुर्गी सप्लाई की जाती है।

Read More News: मंत्री हर्ष यादव बोले- बेंगलुरु में कांग्रेस विधायकों ने BJP के डर और दबाव में की

 
Flowers