मुख्य सचिव RP मंडल ने किया बस्तर के करंजी धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण, पिछली बार हुआ था लाखों का घोटाला | Chief Desecrate RP MAndal Visit Karaji Paddy Procurement Center

मुख्य सचिव RP मंडल ने किया बस्तर के करंजी धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण, पिछली बार हुआ था लाखों का घोटाला

मुख्य सचिव RP मंडल ने किया बस्तर के करंजी धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण, पिछली बार हुआ था लाखों का घोटाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 15, 2019/7:21 am IST

जगदलपुर: सीएम भूपेश बघेल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव आरपी मंडल लगातार प्रदेश भर के धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को आरपी मंडल बस्तर के जिले के करंजी स्थित धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे हैं। ये वहीं धान खरीदी केंद्र हैं जहां पिछले बार लाखों का घोटाला हुआ था। बता दें कि धान खरीदी केंद्रों में लापरवाही की शिकायत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव आरपी मंडल के निर्देश दिया था कि धान खरीदी केंद्रों का दौरा कर निरीक्षण करें।

Read More: राहुल गांधी के बयान से शिवसेना और कांग्रेस में तकरार, संजय राउत ने सावरकर को बताया देवता

गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्य सचिव आरपी मंडल ने गरियाबंद जिले के धान खरीदी केंद्रों को एसडीएम भूपेंद्र साहू, तहसीलदार, बीएमओ और धान खरीदी अधिकारी को जमकर फटकार लगाई थी। साथ ही 3 दिन के भीतर ​रिकॉर्ड दुरूस्त करने ​का अल्टीमेटम दिया था।

Read More: गैंगरेप के बाद छात्रा को सिगरेट से दागते रहे आरोपी, दो ने किया सरेंडर, दो फरार को जल्द गिरफ्तार करने का दावा

करंजी धान खरीदी केंद्र में हुआ था करोड़ों का घोटाला
ज्ञात हो कि पिछली बार करंजी धान खरीदी केंद्र में लाखों रुपए के घोटाले का खुलासा हुआ था। करंजी में भारी मात्रा ​में किसानों के खाते में बिचौलियो और कोचियों के धान खपाए गए थे। वहीं, धान में हेराफेरी की बात भी सामने आई थी।

Read More: रेल यात्रा के दौरान अब खाना और नास्ता के लिए आपको करना पड़ेगा अधिक भुगतान, IRCTC बढ़ाएगा दाम