मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दी धरतेरस की बधाई, डिजिटल भुगतान की अपील की  | Chief Minister Raman Singh congratulated on dhanteras

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दी धरतेरस की बधाई, डिजिटल भुगतान की अपील की 

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दी धरतेरस की बधाई, डिजिटल भुगतान की अपील की 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 17, 2017/11:54 am IST

छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने धनतेरस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी, साथ ही मुख्यमंत्री ने डिजिटल भुगतान की अपील करते हुए कहा कि हम डिजिटल भुगतान द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल भारत के सपने को सच करने में उनका साथ दें।

बता दें कि रमन सरकार द्वारा प्रदेश में डिजिटल अभियान को बढ़ावा देने के लिए 50 हजार छात्रों में लैपटॉप और मोबाइल फोन बांटने के बाद 56 लाख महिलओं और युवतियों को स्मार्ट फोन वितरीत किए जाएंगे। जिसकी घोषणा राज्योत्सव में की जाएगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अभी से फाइनल कर रही बड़े नेताओं की सीट

राज्य सरकार की संस्था चिप्स द्वारा गांवों और शहरों में संचालित सामान्य सेवा केन्द्रों (कॉमन सर्विस सेंटरों) के अभिकर्ताओं को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार का ये भी दावा है कि आने वाले साल में किसी भी विभाग में कागजों पर काम नहीं होगा।

 

गांवों को डिजिटल बनाने की शुरूआत 

छत्तीसगढ़ के सभी गांवों को डिजिटल बनाने की शुरुआत कर दी गई है। प्रदेश के पहले डिजिटल गांव सिलफिली में लोगों को अब किसी भी तरह के फॉर्म बनने के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है। सूरजपुर जिले के इस गांव के ग्राम पंचायत को राज्य का पहला वेब विलेज बनाया गया है।

 

 
Flowers