मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुरू किया बोनस तिहार, किसान कांग्रेस ने बताया धिक्कार दिवस | Chief Minister Raman Singh started the bonus Tihar, Kisan Congress

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुरू किया बोनस तिहार, किसान कांग्रेस ने बताया धिक्कार दिवस

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुरू किया बोनस तिहार, किसान कांग्रेस ने बताया धिक्कार दिवस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 3, 2017/1:47 am IST

छत्तीसगढ़ में 13 लाख 50 हजार किसानों को 2100 करोड़ रुपये के धान बोनस बांटने का कार्यक्रम आज से शुरू हो गया। इस कार्यक्रम को बोनस तिहार नाम दिया गया। इसकी चर्चा राजनीतिक गलियारों में ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी जमकर हो रही, छत्तीसगढ़ के बोनस तिहार का कार्यक्रम मंगलवार को ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा।  नाम से बोनस तिहार कई घंटों तक ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा। इस पर भाजपा नेताओं ने भी खुशी जाहिर की और कहा छत्तीसगढ़ की आम जनता से जुड़े मुद्दे पर सोशल मीडिया और खासकर ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा हो तो ये भी खुशी की बात है। बता दें कि आज से बोनस तिहार कार्यक्रम की शुरूआत हुई है।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुद बलौदाबाजार और बिलासपुर जाकर किसानों को बोनस की सौगात दी है। वहीं छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस ने इस तिहार का विरोध करते हुए धिक्कार दिवस मनाया। मंगलवार को टाउनहाल स्थित गांधी प्रतिमा के सामने किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मौन प्रदर्शन कर बोनस तिहार का विरोध किया। छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस ने बताया कि सरकार किसानों को आधा-अधूरा बोनस बांट रही है। 2013 चुनाव में धान बोनस देने की घोषणा की गई थी। और 2016 में एक साल का बोनस दे रहे है। ऐसे में सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है। किसान कांग्रेस ने लड़ाई जारी रखने की बात की है।

 
Flowers