नगर पंचायत के इन तीन वार्डों में किसी भी पार्टी को नहीं मिला उम्मीदवार, पिछले 5 से नहीं चुना गया कोई पार्षद | chikhlakasa Nagar Panchayat's 3 ward haven't any candidate For Urban Body Election 2019

नगर पंचायत के इन तीन वार्डों में किसी भी पार्टी को नहीं मिला उम्मीदवार, पिछले 5 से नहीं चुना गया कोई पार्षद

नगर पंचायत के इन तीन वार्डों में किसी भी पार्टी को नहीं मिला उम्मीदवार, पिछले 5 से नहीं चुना गया कोई पार्षद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 19, 2019/2:49 am IST

बालोद: छत्तीसगढ़ में इन दिनों चारो ओर नगरीय निकाय चुनाव का चुनावी शोरगुल सुनाई दे रहा है। वहीं, सियासी गलियारों में चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर है। लेकिन पूरे प्रदेश में तीन ऐसे वार्ड हैं, जहां न कोई पार्षद बनाता है और न ही कोई उम्मीदवारी की बात करता है। जबकि देखा जाए तो पार्षद उम्मीदवारी को लेकर कई कार्यकर्ताओं ने बगावती तेवर अपना लिया था।

Read More: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में तापमान 7 डिग्री, बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे लोग

दरअसल मामला छत्तीसगढ़ की उद्योग नगरी दल्ली राजहरा से लगे चिखलाकसा नगर पंचायत का है। इस नगर पंचायत के अंदर तीन ऐसे वार्ड हैं, जहां नगरीय निकाय चुनाव में कोई भी उम्मीदवार पार्षद पद के लिए सामने नहीं आया है। यही हाल पिछले पंचवर्षि य में भी रहा। पूरा पांच इन तीनों वार्डों में पार्षद का चुनाव नहीं किया गया।

Read More: चुनाव प्रचार के अंतिम दैर में जगदलपुर, धमतरी और राजनांदगांव प्रवास पर सीएम भूपेश बघेल, सभाओं को करेंगे संबोधित

बताया जा सकता है कि जब चिखलाकसा नगर पंचायत का निर्माण किया गया था, तब तीन ग्राम कारूटोला, कुंजामटोला और भोयरटोला को नगर पंचायत में शामिल किया गया था। लेकिन ग्रामीण इस बात से खुश नहीं थे। ग्रामीण इन तीनों वार्डों को नगर पंचायत से अलग कर ग्राम पंचायत का दर्जा दिया जाना चाहिए।

Read More: MP Assembly: शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन, कई अहम मुद्दो को लेकर सदन में हंगामे की उम्मीद

यहां के ग्रामीण चाहते हैं कि उन्हे ग्राम पंचायत मे मिलने वाली सुविधाएं चाहिए, चुकि तीनों गांव मे ज्यादातर किसान व रोजी मजदूरी करने वाले लोग निवास करते हैं। नगर पंचायत मे टैक्स अधिक लगता है। सरकार की जो योजनपा ग्राम पंचायत मे लागू है, उसे ज्यादा बेहतर मानते हैं। मूलभूत सुविधा के लिए यहां के लोग आज भी तरस रहे हैं। साल 2005 से यह स्थिति बनी हुई है और ग्रामीण शुरू से नगर पंचायत मे सम्मिलित नही होना चाहते है और इसका विरोध कर रहे हैं। लेकिन इन्हे आज तक कोई संतोषजनक हल नही मिल पाया।

Read More: CAA को लेकर बरती जा रही सावधानी, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां निरस्त