मध्यान्ह भोजन के लिए बनी गर्म सब्जी के पतीले में गिरी मासूम, परिजनों ने कहा- बच्ची को बचाने छोड़ रसोइया हेडफोन लगाकर सुन रही थी गाना! | Child Died To Fell In Pot Of Cook Vegetable In Mdm Mirzapur

मध्यान्ह भोजन के लिए बनी गर्म सब्जी के पतीले में गिरी मासूम, परिजनों ने कहा- बच्ची को बचाने छोड़ रसोइया हेडफोन लगाकर सुन रही थी गाना!

मध्यान्ह भोजन के लिए बनी गर्म सब्जी के पतीले में गिरी मासूम, परिजनों ने कहा- बच्ची को बचाने छोड़ रसोइया हेडफोन लगाकर सुन रही थी गाना!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 4, 2020/8:34 am IST

मिर्जापुर: यहां के एक सरकारी स्कूल में दर्दनाक घटना की खबर सामने आई है। खबर है कि स्कूल में गर्म सब्जी की पतीले में एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। बताया गया कि सब्जी मध्यान्ह भोजन के दौरान स्कूल के बच्चों को परोसने के लिए बनाया गया था। मामले को लेकर परिजनों का आरोप है कि इस दौरान मध्यान्ह भोजन बना रही महिला रसोईया कान में ईयरफोन लगाकर गाना सून रही थी। वहीं, जब वहां मौजूद बच्चों ने उन्हें बताया ​तो वह बच्ची को बाहर निकालने के लिए चम्मच ढूंढने लगी। अंतत: एक शिक्षक ने पतीले को पलट बच्ची को बाहर निकाला, लेकिन तब तक वह 80 प्रतिशत तक झुलस गई थी। झुलसने के चलते बच्ची को अस्पताल लेकर जाते, इससे पहले उसकी मौत हो गई।

Read More: साधु की अय्याशि‍यों का खुलासा, 5 पत्नियों ने बताई आपबीती, बोलीं- नशीले इंजेक्शन देकर कराता था देह व्यापार, ऐसे ही कई..

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। जहां सोमवार सुबह अपने भाई गणेश के साथ तीन वर्षीय आंचल पुत्री भागीरथी प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने गई थी। दोपहर साढ़े 12 बजे मीड डे मील का खाना परोसने के लिए रसोइया गर्म सब्जी से भरा पतीले बाहर रख अंदर चली गई। उसी समय बच्चों के खेल कूद और धक्का मुक्की से अबोध बालिका सब्जी के पतीले में गिर पड़ी।

Read More: Delhi Assembly Election 2020: रोहिणी विधानसभा सीट में नेता प्रतिपक्ष की प्रतिष्ठा दांव पर, बीजेपी के गढ़ में ‘आप’ की नजर

मामले को लेकर मिर्जापुर कलेक्टर सुशील कुमार पटेल ने कहा है कि स्कूल के हेडमास्टर को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, इन मुद्दों को लेकर किया वादा

मिर्जापुर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि मामला मेरी जानकारी में आया है। संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद मैं इसकी जांच करवाऊंगा। कार्रवाई की जाएगी। मुझे बताया जा रहा है कि लड़की स्कूल की छात्रा नहीं थी।

Read More: सार्वजनिक जगह पर कपल बना रहा था शारीरिक संबंध, पुलिस के आने के बाद भी नहीं माने, फिर जो हुआ..

 
Flowers