भारत दौरे पर आ रहे हैं चीनी राष्ट्रपति, आतंकवाद सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा.. देखिए | Chinese President Coming to India, There will be discussion on many important issues including terrorism

भारत दौरे पर आ रहे हैं चीनी राष्ट्रपति, आतंकवाद सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा.. देखिए

भारत दौरे पर आ रहे हैं चीनी राष्ट्रपति, आतंकवाद सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 9, 2019/6:57 am IST

नई दिल्ली। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग 11 अक्टूबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और जिनपिंग के बीच अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। मीटिंग में आतंक की फंडिंग, उसे सपॉर्ट करनेवाले देशों, सोर्स आदि सबपर बात जरूर होगी। चीनी राष्ट्रपति के साथ पड़ोसी देश के कई सीनियर नेता भी आएंगे। खबर ये भी निकलकर आ रही है कि भारत और चीन दिसंबर 2019 में साझा आतंक विरोधी अभ्यास करेंगे।

पढ़ें- सिर्फ भारत ही नही संयुक्त राष्ट्र में भी है आर्थिक तंगी, कर्मचारियों के वेतन …

प्रधानमंत्री मोदी ने शी जिनपिंग को भारत आने का न्यौता दिया है। इस अनौपचारिक बैठक में किभी समझौते या एमओयू पर साइन नहीं होंगे। शिखर वार्ता दोनों नेताओं को द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के व्यापक मुद्दों पर बातचीत जारी रखने का अवसर प्रदान करेगी।

पढ़ें- अब तेरा क्या होगा पाकिस्तान ? कश्मीर पर चीन ने भी बदल लिया सुर

चीनी राष्ट्रपति के दौरे से पहले भारत ने साफ कर दिया है कि इसमें जम्मू कश्मीर से हटाए गए आर्टिकल 370 पर कोई बात नहीं होगी। सूत्रों ने कहा कि चीन समेत सभी देश यह मान चुके हैं कि यह भारत का आंतरिक मामला है।

पढ़ें- नाश्ता में मिला बाल तो पति ने कर दिया पत्नी का मुंडन, ‘शील भंग’ करन…

रायपुर-दुर्ग स्टेशन को दहलानी की दी थी धमकी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2v2E4Penh2c” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 

 
Flowers