निर्वाचन आयोग के सामने धरने पर बैठे सीएम केजरीवाल सहित आप नेता | CM arvind kejriwal and AAP MLA Protesting in front of Election Commission

निर्वाचन आयोग के सामने धरने पर बैठे सीएम केजरीवाल सहित आप नेता

निर्वाचन आयोग के सामने धरने पर बैठे सीएम केजरीवाल सहित आप नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 15, 2019/2:16 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चलते आप और भाजपा के बीच सियासी तापमान और बढ़ गया है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही आप के तमाम बड़े नेता निर्वाचन आयोग के कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं। वहीं, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर आप नेताओं और विधायकों से अपील की है कि वे जल्द निर्वाचन आयोग के कार्यालय पहुंचे। आज चुनाव आयोग को बताना पड़ेगा कि हमारे ऊपर रेड क्यों करवाई जा रही हैं हमारा कसूर क्या है?

बताया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल और आप विधायकों के प्रदर्शन के बाद निर्वाचन आयोग ने 5.30 बजे आप नेताओं को 5.30 बजे मिलने के लिए समय दिया। जिसके बाद संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, अतिशी मरलेना, सोमनाथ भारती, दिनेश मोहनिया चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने पहुंचे हैं। मुलाकात के बाद मनिष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी और दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारियों को जॉइंट मीटिंग के लिए बुलाया है।

आप नेताओं ने चुनाव आयोग में शिकायत की है कि दिल्ली में लगे पोस्टरों से सिर्फ आम आदमी को ही गायब किया जा रहा है। साथ ही बीजेपी ने जिन 24 लाख वोटों को कटवाया था, उन्हें लिस्ट में शामिल करवाने के लिए उन्होंने कॉल सेंटर से करार किया था। लेकिन बीजेपी के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने न केवल कॉल सेंटर के लोगों को हिरासत में लिया है, बल्कि अवैध तरीके से कॉल सेंटर में काम करने वालों के घर का पता पूछ रही है।

Read More: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक सर्जरी, IAS भीम सिंह बनाए गए मनरेगा आयुक्त

सिसोदिया ने चुनाव आयोग से शिकायत में कहा है, ‘भारतीय जनता पार्टी से प्रभावित पुलिस गुंडों की तरह काम कर रही है. कॉल सेंटर के लोगों को बुलाकर थाने में बिठाया जाता है। दफ्तर में बैठा कर उन्हें रोजाना परेशान किया जा रहा है, प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने शिकायत में दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी सतीश गोलचा समेत दो अधिकारी राजीव रंजन और पंकज सिंह को सस्पेंड करने की मांग की है।’

 
Flowers