सीएम बघेल ने बूढ़ातालाब में म्यूजिकल फाउंटेन का किया लोकार्पण,‘ रंगीन फव्वारों के सौंदर्य का लिया आनंद | CM Baghel inaugurated the musical fountain at Budhatalab, 'Enjoys the beauty of colorful fountains

सीएम बघेल ने बूढ़ातालाब में म्यूजिकल फाउंटेन का किया लोकार्पण,‘ रंगीन फव्वारों के सौंदर्य का लिया आनंद

सीएम बघेल ने बूढ़ातालाब में म्यूजिकल फाउंटेन का किया लोकार्पण,‘ रंगीन फव्वारों के सौंदर्य का लिया आनंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 24, 2020/3:06 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज स्वामी विवेकानंद सरोवर (बूढ़ातालाब) में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित म्यूजिकल फांउटेन का लोकार्पण किया।

पढ़ें- केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का 2 दिवसीय धरना प्रदर्शन, सप्रे स्कूल से कर्मचारी भवन तक न…

उन्होंने छत्तीसगढ़ के राज्यगीत ‘अरपा पैरी के धार…’, ‘जय हो…’ और ‘शिव तांडव स्रोत’ की धुनों पर थिरकते रंगीन फव्वारों के खूबसूरत नजारों का भी आनंद लिया। बूढ़ातालाब में म्यूजिकल फांउटेन शुरू होने से वहां आने वाले लोगों को मनोरंजन का एक और जरिया मिलेगा। रंगीन, संगीतमय जलराशि के थिरकन के बीच ऐतिहासिक बूढ़ातालाब की खूबसूरती और भी बढ़ गई है।

पढ़ें- नेता की गिरफ्तारी के विरोध में झड़प होने से 45 की मौ…

लोकार्पण कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायकगण सर्व सत्यनारायण शर्मा और कुलदीप जुनेजा, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन और नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार भी मौजूद थे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को लेकर स…

बूढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण के तहत वहां आकर्षक म्यूजिकल फाउंटेन की स्थापना की गई है। 120 मीटर लंबाई और 10 मीटर चौड़ाई में फैला यह फाउंटेन देश में क्षेत्रफल के आधार पर सबसे बड़ा फाउंटेन है। इस फाउंटेन के शुरू होने से तालाब की नैसर्गिक भव्यता को आकर्षक स्वरूप मिलेगा।