CM भूपेश बघेल ने शब-ए-बारात की दी मुबारकबाद, मुस्लिम भाइयों से कहा- कोरोना वायरस से दुनिया को निजात की दुआ करें | CM Bhupesh Baghel congratulated Shab-e-Baaraat Told Muslim brothers- pray for the world to get rid of corona virus

CM भूपेश बघेल ने शब-ए-बारात की दी मुबारकबाद, मुस्लिम भाइयों से कहा- कोरोना वायरस से दुनिया को निजात की दुआ करें

CM भूपेश बघेल ने शब-ए-बारात की दी मुबारकबाद, मुस्लिम भाइयों से कहा- कोरोना वायरस से दुनिया को निजात की दुआ करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 28, 2021/2:45 pm IST

रायपुर।  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने राज्य के सभी लोगों विशेषकर मुस्लिम समुदाय को शब -ए-बारात की मुबारकबाद दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शब-ए -बारात की पवित्र रात अपने पूर्वजों को आदर पूर्वक याद और प्रार्थना करने का अवसर है। उन्होंने  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव  के लिए सोशल डिस्टेंसिंग  का पालन करते हुए शब-ए-बरात की इबादत घर में ही करने की अपील मुस्लिम  धर्मावलम्बियों से की है।

ये भी पढ़ें-
कोरोना विस्फोट, IIM में स्टूडेंट्स और प्रोफेसर सहित 40 संक्रमित, उध.
 
मुस्लिम भाइयों के नाम जारी अपनी अपील में मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा है कि शब -ए-बारात , जिसे बड़ी रात कहा जाता है, इस रात  मुस्लिम भाई मस्जिदों में सामूहिक रूप से विशेष नमाज अदा करने के साथ ही अपने इलाके के मजारों और कब्रिस्तानों में जाकर फातिहा और अपने पूर्वजों की मगफिरत की दुआ करते हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण अभी के हालात में मस्जिदों, मजारों तथा कब्रिस्तानों में बड़ी संख्या में एक साथ लोगों को एकत्र होने से बचना चाहिये।  वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह जरूरी है कि इस पवित्र  रात को हम अपने पूर्वजों  के लिए अपने घर से ही फातिहा और  ईसाले सबाब करें ।

ये भी पढ़ें- कोरोना विस्फोट, IIM में स्टूडेंट्स और प्रोफेसर सहित 40 संक्रमित, उध..

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने वैश्विक महामारी का रूप ले चुके  कोरोना वायरस की महामारी  से देश -दुनिया को निजात मिले,  इसके लिए मुस्लिम भाइयों से विशेष रूप से दुआ करने की अपील की है ।

ये भी पढ़ें:
 पुडुचेरी में कोरोना वायरस संक्रमण के 137 नए मामले, कुल मामले 41,101…