CM भूपेश बघेल ने जिला ग्रंथालय भवन का किया लोकार्पण, छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मिलेगी बड़ी मदद | CM Bhupesh Baghel inaugurated the district library building Will help you in preparing for competitive exams

CM भूपेश बघेल ने जिला ग्रंथालय भवन का किया लोकार्पण, छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मिलेगी बड़ी मदद

CM भूपेश बघेल ने जिला ग्रंथालय भवन का किया लोकार्पण, छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मिलेगी बड़ी मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 6, 2021/9:07 am IST

जांजगीर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय जांजगीर के समीप ग्राम पेंड्री में भव्य एवं सुसज्जित शासकीय जिला ग्रंथालय का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, जांजगीर-चांपा जिले के प्रभारी मंत्री  टी एस सिंहदेव और विधायक रामकुमार यादव भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- जेल डीजी के खिलाफ अधिकारियों ने खोला मोर्चा, जातिगत दुर्भावना का

जिला ग्रंथालय के लोकार्पण हो जाने से शहर के शोर-गुल से दूर शांत वातावरण में बैठकर विद्यार्थी यूपीएससी, पीएससी, नीट, जेईई, बैंक और व्यापम जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे। पुस्तक पठन में रूचि रखने वाले लोगों को भी विविध विधाओं और विषयगत ज्ञान पर आधारित किताबों का अध्ययन करने की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें- छात्रों को मिला एक और मौका, ओपन स्कूल परीक्षा में प्रवेश की अंतिम तारीख

पेंड्री स्थित इस शासकीय डिजिटल लाईब्रेरी में 6 हजार से अधिक पुस्तकों के साथ ही विभिन्न पत्र-पत्रिकाएं, महापुरूषों की जीवनी पर आधारित पुस्तकें और डिजिटल लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध है। यूपीएससी, पीएससी, नीट, जेईई, बैंक और व्यापम आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अलग से बैठ कर अध्ययन की व्यवस्था है। लाइब्रेरी पूर्णतः वाई-फाई सुविधा से लेस है। डिजिटल सूचना के लिए कम्प्यूटर लैब भी तैयार किया गया है। लाइब्रेरी में पेयजल, प्रसाधन सहित लॉकर रूम आदि की सुविधा भी उपलब्ध है। इसका लाभ आमजनों और जिलेवासियों को मिलेगा। इस अवसर पर   यशवंत कुमार, पुलिस अधीक्षक  पारूल माथुर, जिला पंचायत सीईओ  तीर्थ राज अग्रवाल, विभागीय अधिकारी, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।