सीएम भूपेश बघेल ने किया सरस मेले का शुभारंभ, तुरही बजाकर कलाकारों को किया प्रोत्साहित | CM Bhupesh Baghel launched the Saras Mela

सीएम भूपेश बघेल ने किया सरस मेले का शुभारंभ, तुरही बजाकर कलाकारों को किया प्रोत्साहित

सीएम भूपेश बघेल ने किया सरस मेले का शुभारंभ, तुरही बजाकर कलाकारों को किया प्रोत्साहित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 30, 2019/6:50 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में क्षेत्रीय सरस मेले का शुभारंभ किया। इस मेले में छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों के स्व सहायता समूहों ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई है।ज्ञात हो कि क्षेत्रीय सरस मेला 5 फरवरी तक आयोजित है। इस मेले में 15 से ज्यादा राज्यों के महिला समूह द्वारा बनाए गए उत्पाद और कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई गई है।जिसमें खाने-पीने से लेकर कपड़े, घर सजाने वाले समाने,वनउपज,औषधि के स्टॉल लगाए गए है।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान छत्तीसगढ़ी वाद्य यंत्र तुरही बजा कर भी लोगों के बीच वाहवाही लूटी। साथ ही उन्होंने विभिन्न स्टालों का निरीक्षण किया। और महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को चखा भी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिलाओं द्वारा संचालित घरेलू उद्योग ना सिर्फ परिवार बल्कि राज्य एवं देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते हैं साथ ही महिलाएं सशक्तिकरण की तरफ एक कदम और अग्रसर होती हैं। गौ और वनउपज का उद्योग स्थापित करने वाली छत्तीसगढ़ की महिलाएं छत्तीसगढ़ सरकार का नारा नरवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी को और भी मजबूती दे रही है।

 
Flowers