सीएम भूपेश का जगदलपुर में रोड शो, कहा- बस्तर परिवहन संघ फिर होगा बहाल, जीरम-दंतेवाड़ा में बनेगा स्मारक | CM Bhupesh road show in Jagdalpur said Bastar transport union will be resume

सीएम भूपेश का जगदलपुर में रोड शो, कहा- बस्तर परिवहन संघ फिर होगा बहाल, जीरम-दंतेवाड़ा में बनेगा स्मारक

सीएम भूपेश का जगदलपुर में रोड शो, कहा- बस्तर परिवहन संघ फिर होगा बहाल, जीरम-दंतेवाड़ा में बनेगा स्मारक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : January 1, 2019/2:42 pm IST

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बस्तर परिवहन संघ फिर से बहाल होगा, लेकिन परिवहन पर मोनोपॉली नहीं होगी। उन्होंने कहा कि झीरम घटना में शहीद नेताओं की याद में स्मारक बनेगा। यह स्मारक जीरम और दंतेवाड़ा में बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिया है कि जगदलपुर महारानी हॉस्पिटल को पुराने स्वरूप में विकसित किया जाए। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को जगदलपुर में रोड शो किया। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नए साल के पहले दिन मां दंतेश्वरी के दर्शन करने दंतेवाड़ा पहुंचे। वहां उन्होंने मां दंतेश्वरी के मंदिर में पूजा अर्चना की कर प्रदेश की खुशहाली व अमन चैन की दुआ मांगी। इसके बाद वे पैदल ही मेंढका डोबरा मैदान के लिये निकले। मेंढका डोबरा मैदान में कार्यकर्ताओं ने उन्हे लड्डुओं से तौला।

यह भी पढ़ें : मोदी की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर प्रतिबंध, ये है कारण 

यहां उन्होंने मौजूद लोगों को संबोधित किया। संबोधन के दौरान सीएम ने कहा कि जिन ग्रामीणों को भाजपा ने पट्टा नहीं दिया उन्हें पट्टा दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि 13 दिसंबर 2005 के बाद से जो भी आदिवासी और गैरआदिवासी वनभूमि पर काबिज है उसे पट्टा प्रदान किया जायेगा। सीएम ने आगे कहा कि हमारी सरकार चार हजार रूपए प्रति मानक बोरा तेंदू पत्ता संग्रहण का देगी। इससे पहले ये राशि दो हजार पांच सौ रूपए थी।