भूपेश कैबिनेट का पहला फैसला, किसानों का कर्ज माफ, 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी, झीरम की एसआईटी जांच | CM Bhupesh said- Problems will be resolved in a sensitive manner

भूपेश कैबिनेट का पहला फैसला, किसानों का कर्ज माफ, 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी, झीरम की एसआईटी जांच

भूपेश कैबिनेट का पहला फैसला, किसानों का कर्ज माफ, 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी, झीरम की एसआईटी जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 17, 2018/4:38 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने पहले ही दिन वादा निभाया है। कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्जा माफ करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में धान खरीदी 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदी का और झीरम कांड पर SIT जांच का भी निर्णय लिया है। सरकार ने करीब 6100 करोड़ रुपए ऋण माफी का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कल तक हमारी दूसरी भूमिका थी, आज दूसरी भूमिका में हैं। अब तक शासन प्रशासन के कार्यो को दूसरी तरह से देखते थे, आज उसे चलाने की भूमिका है। उन्होंने कहा कि पत्रकार शासन को आइना दिखाने का काम करता है। साथ ही बीते सालों में जो व्यवहार हुआ, पत्रकारों के साथ जो गुजरा है वो मैने महसूस किया। वो प्रताड़ना अब आपके साथ न हो, ये मैं आपको विश्वास दिलाता हूं।

उन्होंने प्रदेशवासियों को गुरु घासीदास जयंती की बधाई दी। उन्होंने कहा कि शहीद वीरनारायण सिंह सहित छत्तीसगढ़ के सभी महापुरुषों को याद करता हूं। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि घोटाले और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी सुधर जाएं, कांग्रेस राज्य में अब ये सब नहीं चलेगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी मौजूद थे।

 

 
Flowers