सीएम कमलनाथ ने दावोस यात्रा को बताया बेहद सफल, मध्यप्रदेश में बड़े निवेश की जताई संभावना | CM Kamal Nath calls Davos trip very successful Expected possibility of large investment in Madhya Pradesh

सीएम कमलनाथ ने दावोस यात्रा को बताया बेहद सफल, मध्यप्रदेश में बड़े निवेश की जताई संभावना

सीएम कमलनाथ ने दावोस यात्रा को बताया बेहद सफल, मध्यप्रदेश में बड़े निवेश की जताई संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 25, 2020/4:43 pm IST

इंदौर। दावोस दौरे से लौटे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस दौरे को मध्यप्रदेश के लिए बड़ा ही लाभकारी बताया है। इंदौर में अपने दौरे के जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने दौरे के दौरान कई कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है।जो कि मध्यप्रदेश में निवेश के इच्छुक हैं। मध्यप्रदेश की पहचान केवल भोपाल गैस त्रासदी से नहीं है, बल्कि अब निवेश के लिए पहचाना जाएगा।

ये भी पढ़ें- निर्भया कांड: दोषियों के वकील ने जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप, आज ह…

मुख्यमंत्री ने मिसाल देते हुए कहा कि उन्होंने कोला कोला के अधिकारियों से बात कि कोका कोला केवल कोल्ड्रिंक्स नहीं बनाती बल्कि कृषि के क्षेत्र में भी बहुत काम करती है।आज मध्यप्रदेश में कृषि,फूड प्रोसेसिंग और हार्टिकल्चर में अपार संभावना है। इसके अलावा उनकी चर्चा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और रोबोटिक के क्षेत्र में निवेश को लेकर भी हुई है।और मध्यप्रदेश में दूसरे राज्यों से कहीं ज्यादा संभावना है।

ये भी पढ़ें- दिल दहला देने वाली वारदात, 11वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, बेहोशी क…

इसके अलावा इंदौर में होने वाले आइफा अवार्ड को लेकर भी कहा कि ये ऐतिहासिक होगा उन्होंने 2004 में आईफा को इंटरनेशनल मंच पर पहुचाने में मदद की थी। उन्होंने ने आईफा से निवेदन किया था कि ये कार्यक्रम इंदौर में कीजिए जो कि मुंबई से अच्छा होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कमिशनरी सिस्टम को लेकर भी संकेत दिया है, कि इस सिस्टम को लागू करने के लिए सभी की सहमति जरुरी है।जिस पर चर्चा चल रही है।और जो देश का सबसे बेहतर सिस्टम होगा वो इंदौर समेत प्रदेश के दूसरे बड़े शहरों में लागू होगा।

 
Flowers