छिंदवाड़ा दौरे पर सीएम कमलनाथ, विश्व आदिवासी दिवस में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल | CM Kamal Nath on Chhindwara tour, to be included in the program organized on World Tribal Day

छिंदवाड़ा दौरे पर सीएम कमलनाथ, विश्व आदिवासी दिवस में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

छिंदवाड़ा दौरे पर सीएम कमलनाथ, विश्व आदिवासी दिवस में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 9, 2019/3:59 am IST

भोपाल। 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार इसे भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है। छिंडवाड़ा में विश्व आदिवासी दिवस पर ऊन स्थित महालक्ष्मी मंदिर परिसर में कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम दोपहर 1.15 से 2 बजे तक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ का कहर, 14 लोगों की मौत, 11 तक बंद रहेगा कोच्चि एयरपोर्ट

बता दे कि कांग्रेस इस आयोजन के बहाने उस आदिवासी वोट बैंक को साधने की कोशिश में है। जो विधानसभा चुनाव में तो उसके साथ था, लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से दूर हो गया। इधर बीजेपी कांग्रेस के इस आदिवासी प्रेम पर सवाल खड़े कर रही है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने दी पाकिस्तान को नसीहत, तीसरे पक्ष के बजाए भारत-पाक के बीच हो 

प्रदेश के आदिवासी बहुल 82 ब्लॉक में 9 अगस्त को आदिवासी महोत्सव मनाया जाएगा। जाहिर है इस आयोजन की आड़ में कांग्रेस आदिवासियों को अपने साथ जोड़े रखना चाहती है। लिहाजा आदिवासियों को अपने पाले में लाने के लिए कांग्रेस जी जान से जुट गई है। और इसीलिए प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी की है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/VsBpN5y70D8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>