अवैध खनन मामले में सीएम कमलनाथ ने तलब की रिपोर्ट, अधिकारियों से की लंबी चर्चा | CM Kamal Nath summoned report in illegal mining case Long discussion with officials

अवैध खनन मामले में सीएम कमलनाथ ने तलब की रिपोर्ट, अधिकारियों से की लंबी चर्चा

अवैध खनन मामले में सीएम कमलनाथ ने तलब की रिपोर्ट, अधिकारियों से की लंबी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 28, 2019/12:37 pm IST

भोपाल। अवैध खनन को लेकर सियासत के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रालय में एक बैठक बुलाई है। सीएम ने खनिज विभाग के अधिकारियों से अवैध खनन को लेकर लंबी चर्चा की है। इसके पहले सीएम ने
दोपहर में खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल से भी चर्चा की थी। सीएम कमलनाथ ने भिंड में अवैध खनन के मामले को लेकर रिपोर्ट भी तलब की है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने खनन मामले में सरकार को घेरा, कहा- कांग्रेस …

मध्य प्रदेश सरकार में अवैध उखनन को लेकर सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले डॉक्टर गोविन्द सिंह के अपनी सरकार पर इतने गंभीर आरोप लगाने के बाद अवैध खनन को कांग्रेस के अंदर ही टकराहट के हालात पैदा हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद अवैध उत्खनन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की बात कही थी, लेकिन सत्ता में आने के आठ माह बाद भी वह इस पर अंकुश नहीं लगा पाई है। जिसको लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री भी खुलकर बोलने लगे है।

ये भी पढ़ें- पिता का परिचित निकला आरोपी ऑटो चालक, 4 साल की मासूम से रेप मामले मे…

भिंड जिले के ही दो विधायकों के साथ कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं ने सवाल उठाए है। अवैध खनन को लेकर गोविंद सिंह पर विधायक ओपीएस भदौरिया और रणवीर जाटव ने सवाल खड़े किए हैं। विधायकों ने कहा कि वरिष्ठ मंत्री होने के नाते गोविंद सिंह को जानकारी होना थी सार्वजनिक मंच पर मंत्री को ये मुद्दा नहीं उठाना था। यदि मुद्दा उठाना ही था तो विधायक कैबिनेट में क्यों नहीं उठाया गया। विधायक गोविंद सिंह के क्षेत्र लहार में कार्रवाही क्यों नहीं हो रही है।
प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी का बयान भी सामने आया है उन्होंने कहा कि लहार और दतिया में सबसे ज्यादा अवैध उत्खनन है।

ये भी पढ़ें- खनन मामले में गरमाई सियासत, सहकारिता मंत्री पर पार्टी विधायकों ने ह…

वहीं इस मामले में अब बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार पैसों की बंदरबाट में लगी है । अब इससे बड़ी क्या बात होगी कि मंत्री खुद कह रहे है कि वो अवैध उत्खनन को नहीं रोक पाए हैं। कमलनाथ जी जवाब दें जनता को, मंत्री कह रहे हैं कि पैसा ऊपर तक जाता है। कमलनाथ जी से ऊपर आखिर कौन, अधिकारी कर्मचारी सुन नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें- डॉक्टर्स को अनिवार्य रुप से देनी होगी ग्रामीण इलाकों में सेवाएं, हा…

2 विधायकों के आरोप उदाहरण हैं की किस तरह अनिमितताओं का खेल चल रहा है । कांग्रेस में पोल-पट्टी खुलते देख आरोप प्रत्यारोप का खेल शुरु हो गया है। राकेश सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार को जनता के हितों की कोई चिंता नहीं है। सीएम बताएं कि कब तक अवैध उत्खनन पर कब तक रोक लगेगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tgWPL8y7ZVk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>