ग्रामीणों की समस्याओं से निपटने के लिए सीएम कमलनाथ की पहल, आज से प्रदेश के सभी जिलों में "आपकी सरकार-आपके द्वार" | CM Kamal Nath's initiative for the problems of the villagers, from today, "your government-your door" in all the districts of the state

ग्रामीणों की समस्याओं से निपटने के लिए सीएम कमलनाथ की पहल, आज से प्रदेश के सभी जिलों में “आपकी सरकार-आपके द्वार”

ग्रामीणों की समस्याओं से निपटने के लिए सीएम कमलनाथ की पहल, आज से प्रदेश के सभी जिलों में "आपकी सरकार-आपके द्वार"

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 1, 2019/12:54 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा एक अभिनव कार्यक्रम ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ प्रारंभ किया जा रहा है। इसकी शुरूआत एक अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में किया जाएगा। प्रदेश की लगभग 70 फीसदी जनता अब भी गांवों में रहती है और उन्हें अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिले में आना पड़ता है। इससे न केवल समय एवं धन की बर्बादी होती है, बल्कि परेशानी भी होती है।

ये भी पढ़ें: सर्विस क्वालिटी अवार्ड में रायपुर एयरपोर्ट को पांचवा स्थान, वर्ल्ड रैंकिंग में 5 स्थान की छलांग

बता दे कि आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण, उनकी रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति, उनकी विकास संबंधी मांगें प्राप्त करना और उनकी पूर्ति, प्रशासन और शासन को ग्रामीण नागरिकों के और करीब लाना तथा प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित करना है।

ये भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 5 मेडिकल कॉलेजों को किया ऑटोनोमस घोषित

बता दे कि ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम के संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश अनुसार प्रत्येक महीने में कलेक्टर जिले में कम से कम दो गांवों के भ्रमण कार्यक्रम और शिविर आयोजित कर उनमें मंत्रियों, विधायकों और जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित करेंगे। प्रत्येक मंत्री, विधायक एक महीने में कम से कम 2 विकास खंडों पर ऐसे शिविरों में शामिल होंगे। शिविर में आने वाले ग्रामीणों के बैठने, उनके आवेदन प्राप्त करने, उनके लिए स्वच्छ पेयजल आदि की व्यवस्था की जाएगी। शिविरों के आयोजन से पहले आयोजन की सूचना मुनादी तथा अन्य तरीकों से ग्रामवासियों को दी जाएगी।

 
Flowers