भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, सीएम ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश | CM Kamalnath issued alert to officers due to heavy rain

भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, सीएम ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, सीएम ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 15, 2019/12:10 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बाद हालात बाढ़ जैसे बन गए हैं। प्रदेश के कई हिस्सों की नदियां और नाले उफान पर हैं। हालात को देखते हुए सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Read More: ड्रैगन की ना’पाक’ चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग

सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि भारी बारिश के चलते प्रदेश के हालात बिगड़ सकते हैं। इसलिए जिले के सभी अधिकारी लगातार डुबान क्षेत्रों की मॉनिटरिंग करें। वहीं, प्रदेशवासियों से जलभराव वाले इलाकों पर न जाने अपील की है। अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य तुरंत शुरु करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: रक्षाबंधन पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बांधी राखी, बदले में मिली ये सौगात

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब गुना में 48 घंटे की भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई इलाकों से संपर्क टूटा गया है। तेज बारिश के चलते नदियों के पुल के ऊपर पानी भर गया है, जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है।

Read More: प्रदेश में आरक्षण बढ़ाने और नए जिले की घोषणा पर पूर्व सीएम ने कही ये बात

बता दे कि तेज बारिश के चलते मक्सूदनगढ़ से भोपाल, मक्सूदनगढ़ और रोड फतेहगढ़ से राजस्थान का सम्पर्क टूट गया है। जल स्तर बढ़ने के कारण गोपी कृष्ण सागर बांध के चार गेट खोले गए हैं। वहीं पानी के तेज बहाब के बीच यात्री भी फंसे हुए हैं।

Read More: पत्नी ने पति के उपर गर्म तेल डालकर हथौड़े से किया हमला, पति ने लगाया अवैध संबंध के आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/znhbgL4Vzv0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>