मिलावटखोरों को सीएम की दो टूक, नासूर बन चुकी समस्या को करेंगे खत्म | CM warns Do not adulterate Strict action will be taken

मिलावटखोरों को सीएम की दो टूक, नासूर बन चुकी समस्या को करेंगे खत्म

मिलावटखोरों को सीएम की दो टूक, नासूर बन चुकी समस्या को करेंगे खत्म

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 6, 2019/11:27 am IST

भोपाल। राज्य सरकार मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए एक्शन प्लान तैयार करने जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने एक बैठक बुलाई थी। सुबह 10 बजे मंत्रालय में आयोजित इस बैठक में कमिश्नर, कलेक्टर, डीआईजी, एसपी और फूड विभाग के अफसर शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- मिलावट के खिलाफ एक्शन में सरकार, अमानक खाद बीज बेचने वालों पर पैनी …

कैबिनेट मंत्री की बैठक के बाद सीएम कमलनाथ ने भी मिलावट के खिलाफ कड़े तेवर अपनाए हैं। मिलावट को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नासूर बताते हुए कि हम इसे कहा हर हाल में नेस्तनाबूत करेंगे। सीएम ने मिलावट के खिलाफ सतत अभियान चलाते रहने की बात कही। सीएम कमलनाथ ने इस तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि मिलावट नहीं रोके जाने के भयावह परिणाम सामने आ रहे हैं। पहले कभी इसे रोकने के प्रयास नहीं किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- धारा 370 हटाने को पूर्व सीएम ने बताया ऐतिहासिक कदम, मोदी-शाह को दी …

बता दें कि राज्य में मिलावटखोरी के खिलाफ प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिछले दिनों इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा में मिलावट के अवैध करोबार का खुलासा हुआ है। प्रशासन ने कई लोगों पर रासुका भी लगाया है तो कईयों को लाखों का जुर्माना भरने का नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- मिलावट पर एक्शन प्लान, सिलावट ने बुलाई आज अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री से लेकर विभागीय मंत्री व कलेक्टर से लेकर पुलिस तंत्र भी मिलावटखोरी के खिलाफ स​क्रिय हैं। इसी कड़ी में सरकार लंबे​ समय तक के लिए ठोस एक्शन प्लान तैयार करके कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में मिलावटखोरों को चेतावनी दी है कि लोगों की जान के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए।