सीएम योगी को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्योता, 27, 28, 29 दिसंबर को है आयोजन | CM Yogi invited to attend National Tribal Dance Festival, organized on 27, 28, 29 December

सीएम योगी को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्योता, 27, 28, 29 दिसंबर को है आयोजन

सीएम योगी को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्योता, 27, 28, 29 दिसंबर को है आयोजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 11, 2019/7:14 am IST

रायपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्योता दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के निर्देशानुसार स्कूली शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह एवं प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा पी दयानंद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजन में आने के लिए आमंत्रित किया। उल्लेखनीय है कि दिनांक 27, 28, 29 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन होना है, जिसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है।

पढ़ें- एमपी-सीजी के 12 जगहों पर ईडी का छापा, 111 करोड़ के फर्जीवाड़े की जांच, रडार है सहकारी बैंक से जुड…

इस अवसर पर माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी में पूजा के लिए चढाए जाने वाले फूलों का सदुपयोग करते हुए इत्र अगरबत्ती और धूप बनाने की कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सुझाव दिया कि इस तरह की योजना छत्तीसगढ़ में भी संचालित की जानी चाहिए इससे महिला समूह को रोजगार मिलता है साथ ही साथ मंदिर में चढ़ाए जाने वाले फूलों का सदुपयोग भी होता है।

पढ़ें- रेल यात्री ध्यान दें, 12 दिनों तक रद्द रहेंगी ये दो ट्रेनें, नॉन इं…

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने यह जानकर प्रसन्नता व्यक्त की छत्तीसगढ़ सरकार प्रभु राम के माता कौशल्या जी के मंदिर का जिर्णोउद्धार करने जा रही है और साथ ही साथ प्रभु राम वन गमन परिपथ का निर्माण भी कर रही है। उन्होंने सलाह दी है कि भविष्य में माता कौशल्या मंदिर परिसर चंदखुरी में कोई ऐसा आयोजन किया जाए जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार की सहभागिता भी सुनिश्चित हो सके। माननीय योगी जी ने छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं तथा छत्तीसगढ़ आने का आश्वासन भी दिया है। इस अवसर पर उन्होंने कुंभ पर आधारित पुस्तिका भी सप्रेम भेंट की।

पढ़ें- साल 2002 गुजरात दंगा मामले में प्रधानमंत्री मोदी को क्लीन चिट, आरोप खारिज

यूथ कांग्रेस प्रवक्ताओं की सूची

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/03frneeeYK8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>