9 जून से दो सप्ताह तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, सीएम जोरमथांगा की अध्यक्षता में हुए बैठक में लिया गया बड़ा फैसला | CM Zoramthanga decides to impose 2-week total lockdown in Assam

9 जून से दो सप्ताह तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, सीएम जोरमथांगा की अध्यक्षता में हुए बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

9 जून से दो सप्ताह तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, सीएम जोरमथांगा की अध्यक्षता में हुए बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 8, 2020/12:09 pm IST

मिजोरम: कोरोना का ग्राफ देश में लगातार बढ़ रहा है, कई राज्यों से रोजाना हजारों नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। भारत में हालात दिन ब दिन बिगड़ते नजर आ रहे हैं। इसी बीच हालात को देखते हुए असम की ज़ोरमथांगा सरकार ने 9 जून से पूरे प्रदेश में दो सप्ताह तक के लिए टोटल लाकडाउन करने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने आज हुए बैठक में यह फैसला लिया है।

Read More: 14 जून तक बंद रहेंगे रेस्टोरेंट, होटल, बार और क्लब, आदेश जारी

स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के अनुसार असम में अब तक 2565 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है, इनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 615 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं और 1946 का उपचार जारी है।

Read More: ‘रिचर्ड डॉकिन्स पुरस्कार’ से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय होंगे जावेद अख्तर, जानिए किसे मिलता है यह सम्मान

बता दें कि भारत, इटली को पछाड़कर अब विश्व का पांचवां सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 7 हजार के पास पहुंच चुका है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9,971 मामले सामने आ चुके हैं। इस दौरान देश में 287 मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल 2,46,628 मामले हैं, जिनमें से 1,20,406 एक्टिव केस हैं वहीं 1,19,293 लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More: अंबिकापुर अस्पताल से कोरोना के 3 मरीज हुए स्वस्थ, प्रदेश में अब तक 269 ने जीती कोरोना से जंग