आदेश: बाइक से स्कूल नहीं जाएंगे नाबालिग, पकड़े गए तो स्कूल प्रबंधन के साथ परिजनों पर भी होगी कार्रवाई | Orders: The minor will not go to school from the bike

आदेश: बाइक से स्कूल नहीं जाएंगे नाबालिग, पकड़े गए तो स्कूल प्रबंधन के साथ परिजनों पर भी होगी कार्रवाई

आदेश: बाइक से स्कूल नहीं जाएंगे नाबालिग, पकड़े गए तो स्कूल प्रबंधन के साथ परिजनों पर भी होगी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 29, 2019/6:46 am IST

धमतरी। मौजूदा दौर में माता पिता अपने बच्चों की हर जिद को खुशी से पूरा कर देते हैं चाहे वे कानून के खिलाफ ही क्यों ना हो। जी, हां अक्सर देखा जाता है कि माता पिता अपने नाबालिक के हाथों मे बाईक थमा देते हैं। कई बार इसके बुरे परिणाम भी देखने को मिलते हैं। कई बार नाबालिग या तो स्वयं किसी हादसे का शिकार हो जाते हैं या फिर किसी और को हादसे का शिकार बना देते हैं।

read more: मॉब लिंचिंग: बच्चा चोर समझ कर दो भाइयों को भीड़ ने पीटा, पुलिस आने बाद पता चला कि…

इसी बात को ध्यान में रखते हुए धमतरी कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को एक आदेश जारी किया है। आदेश मे कहा गया है कि 18 साल से कम उम्र के स्कूली छात्र—छात्राएं बाईक लेकर स्कूल नहीं जाएंगे। अगर बाईक से स्कूल जाते दिखाई देंगे तो पालक के साथ स्कूल प्रबंधन के उपर भी कार्रवाई होगी।

read more: मध्यप्रदेश ने फिर हासिल किया टाइगर स्टेट का दर्जा, 526 टाइगर के साथ देश में पहले पायदान पर

इस मामले में शिक्षा विभाग के अफसरों का कहना है कि इस आदेश को जिले के सभी स्कूलों में सख्ती के साथ पालन करवाया जाएगा। अगर कोई भी नियम तोडेगा तो उसके उपर कार्रवाई होगी। जाहिर है कि ये आदेश सड़क हादसों को रोकने के लिए जारी किया गया है।

 
Flowers